Patiala Violence; पंजाब के पटियाला में हिंसा के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया हैं, शिवसेना नेता हुए गिरफ्तार

Date:

Patiala Violence Latest Update; पंजाब के पटियाला में कल लगे थे, खालिस्तान जिंदाबाद के नारे व खालिस्तान मुर्दाबाद के नारे, पंजाब में हालात बिगड़ते हुए देख पुलिस ने किया शिवसेना नेता को गिरफ्तार 

Patiala Violence Latest Update-

पंजाब; पटियाला में कल एक ‘खलिस्तान विरोधी मार्च’ को लेकर दो समूहों के बीच हुए पथराव होने लगा जिसके बाद दो लोगो घायल हो गये थे।जिसके बाद स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पंजाब पुलिस को हवा में गोलियां चलानी पड़ीं थी। यह पूरी झड़प काली माता मंदिर के बाहर उस समय हुई। जब ‘शिवसेना (बाल ठाकरे)’ नाम के एक संगठन के सदस्यों ने ‘खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च’ निकाला।

शिवसेना ने किया अपने ही नेता को निष्कासित-

पटियाला में कल हुई हिंसा के बाद शिवसेना के नेता को निष्कासित कर दिया गया हैं। आपको बता दे कि हरीश सिंगला वही हैं, जिन्होने कल खालिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाये। जिसके बाद शिवसेना ने इन्हें अपनी पार्टी से ये कहकर निष्कासित कर दिया कि हरीश पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं।पार्टी से निष्कासित किये जाने के बाद उन्हें पंजाब पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया।

क्या कहा पुलिस ने-

पटियाला पुलिस ने बताया कि निहंगों सहित कुछ सिख लोगों ने संगठन के कार्यक्रम के खिलाफ एक और मार्च निकाला था। जिसके बाद वहाँ मौजूद काली माता मंदिर के पास दोनों गुट आमने-सामने आ गये थे। जिसके बाद दोनो गुट एक-दूसरे पर पथराव करने लगे। पुलिस ने कहा हैं कि शहर में स्थिति और ना खराब हो। इसके लिए मंदिर के द्वारों को बंद कर दिया गया हैं तथा भारी तदाद में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया  हैं।

हिंसा के बाद शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। ये कर्फ्यू आज शाम 7 बजे से सुबह 6 बजे तक के लिए ही लगाया गया है। पटियाला पुलिस ने कहा है कि हिंसा के मामले में FIR भी दर्ज होंगी और गिरफ्तारियां भी की जाएंगी।

पंजाब के प्रधानमंत्री भगवत मान सिंह ने कहा हैं, कि- कल जो भी पंजाब में हुआ वो दुर्भाग्यपूर्ण हैं, मैंने डीजीपी से बात की है और DGP और सभी बड़े अधिकारियों की मीटिंग बुलाई गयी हैं तथा मामले की तुरंत जांच के निर्देश दे दिये गये हैं।

आप नेता राघव चड्डा ने कहा कि पंजाब में अशांति फैलाने की कोशिश कि जा रही हैं। और आम आदमी पार्टी ऐसा नहीं होने देगी। वो आरोपियो को कटघरे में लाकर दंड जरूर देगी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related