President Oath Ceremony Live: द्रौपदी मुर्मू को देश की 15वें राष्ट्रपति पद के लिए सीजेआई ने दिलाई शपथ

Date:

President Oath Ceremony Live/ Draupadi Murmu Oath Ceremony/ India's New President/ President of India/ Draupadi Murmu (द्रौपदी मुर्मू) भारत की 15वीं राष्ट्रपति बन चुकी हैं। उनके पद की शपथ भारत के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमणा ने दिलाई हैं। द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि मैं देश की ऐसी पहली राष्ट्रपति भी हूं जिसका जन्म आज़ाद भारत में हुआ है।

President Oath Ceremony Live-

Draupadi Murmu Oath Ceremony: द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) भारत की 15वीं राष्ट्रपति बन चुकी हैं। भारत के पूर्ण राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल खत्म हो चुका हैं। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सभी सांसदो व विधानसभा सदस्यों का अभार व्यक्त करते हुए कहा कि मैं भारत के समस्त नागरिकों की आशा-आकांक्षा और अधिकारों की प्रतीक इस पवित्र संसद से सभी देशवासियों का पूरी विनम्रता से अभिनंदन करती हूं। आपकी आत्मीयता, आपका विश्वास और आपका सहयोग, मेरे लिए इस नए दायित्व को निभाने में मेरी बहुत बड़ी ताकत होंगे।

 हमारे स्वाधीनता सेनानियों ने आजाद हिंदुस्तान के हम नागरिकों से जो अपेक्षाएं की थी।उनकी पूर्ति के लिए इस अमृतकाल में हमें तेज गति से काम करना है।  इन 25 वर्षों में अमृतकाल की सिद्धि का रास्ता दो पटरियों पर आगे बढ़ेगा- सबका प्रयास और सबका कर्तव्य। 

वर्तमान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) ने आगे कहा कि ये भी एक संयोग है कि जब देश अपनी आजादी के 50वें वर्ष का पर्व मना रहा था। तभी मेरे राजनीतिक जीवन की शुरुआत हुई थी। और आज आजादी के 75वें वर्ष में मुझे ये नया दायित्व मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related