Prophet remarks row; देशभर में नामाज के बाद हुई हिंसा, रांची में बेकाबू हुई भीड़, देश में कर्फ्यू का माहौल, आज की हिंसा पर एक झलक

Date:

Prophet remarks row; आज पूरे देश में एक बार फिर बीजेपी की पूर्व नेता नुपुर शर्मा द्वारा मोहम्मद साहब के ऊपर दी गयी विवादित टिप्पणी के खिलाफ पूरे देश में जुमें की नामाज के बाद विरोध प्रदर्शन व हिंसा, कही हुआ पथराव तो कही पुलिस कर्मियों को लगी चोटे,राँची में लगाया गया कर्फ्यू

Prophet remarks row-

पैगम्बर मोहम्मद पर नुपुर शर्मा की विवादित टिप्पणी को लेकर जुमे की नमाज के बाद देशभर में कई जगहो पर हंगामा हुआ। प्रयागराज, मुरादाबाद, सहारनपुर, हावड़ा, रांची, पंजाब, झारखंड समेत अन्य जगहो पर कही पर पथराव हुआ तो कही पर आगजनी

प्रयागराज हिंसा; प्रयागराज में 2 बजे जुमें की नामाज के बाद जगह-जगह पर प्रदर्शन देखने को मिला। पत्थरबाजी हुई, जिसके बाद पुलिस द्वारा आँसू गैस के गोले छोड़े गये। तथा सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा कहा गया कि कानून व्यवस्था से खिलवाड़ न किया जाए। तथा इसके साथ ही उपद्रवियों से कड़ाई के साथ निपटा जाए।

सहारनपुर, फिरोजाबाद, देवबंद, लखनऊ व अन्य जगहो पर प्रदर्शन व हिंसा देखने को मिला हैं। पुलिस ने माहौल पर काबू करने के लिए कार्यवाही करनी शुरू कर दी हैं।  कई लोगो की गिरफ्तारी भी की गयी हैं। 

तो वही झारखंड की राजधानी रांची के मेन रोड स्थित इकरा मस्जिद के बाहर जमकर हंगामा होता देख पुलिस ने गोली चलाई है।तो वहीं रांची के एसपी सिटी अंशुमान कुमार सहित 12 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं।तथा शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया हैं। 

पश्मिच बंगाल की राजधानी कोलकाता में भी जुमें की नमाज के बाद नुपुर शर्मा के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने की मांग की गयी व प्रदर्शन किया गया। 

महाराष्ट्र के सोलापुर में भी जुमें की नामाज के बाद नुपुर शर्मा द्वारा की गयी विवादित टिप्पणी के खिलाफ प्रदर्शन किया गया।

देश-विदेश से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये। 

Curfew, Delhi Protest, Jama Masjid, Jharkhand Violence, Nupur Sharma, Nupur Sharma Case, Panjab Violence, Prophet remark row, Ranchi Violence, Saharanpur Violence, UP Violence, कोलकत्ता हिंसा, देवबंद हिंसा, प्रयागराज हिंसा, फिरोजाबाद हिंसा, बंगाल हिंसा, मुरादाबाद हिंसा, यूपी हिंसा, लखनऊ हिंसा, सहारनपुर हिंसा, हावड़ा हिंसा, हैदराबाद हिंसा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related