मुंबई की सड़को पर चिपकाये फ्रांस के राष्ट्रपति के पोस्टर गाड़ियों ने रौंदे पोस्टर

0
249
मुंबई फ्रांस राष्ट्रपति विरोध
Credit JagRuk Hindustan

मुंबई में फ्रांस के राष्ट्रपति का विरोध सड़को पर लगाए पोस्टर। मोहम्मद अली मार्ग पर लगाए गए थे ये पोस्टर। सूचना मिलते है मुंबई पुलिस ने त्वरित कार्यवाही में सड़क से हटाए ये पोस्टर। फ्रांस के राष्ट्रपति एम्मानुएल मैक्रॉन के द्वारा इस्लाम के विरोध में दिए गए बयान के विरोध में लगाए गए थे ये पोस्टर। विपक्ष के कई नेताओ ने उद्धव सरकार पर किया हमला। त्वरित एक्शन लेने की उठाई मांग।

क्या है पूरी घटना -

जबसे फ्रांस के राष्ट्रपति एम्मानुएल मैक्रॉन ने पैरिस की घटना के बाद इस्लाम के विरोध में अपना बयान दिया है। तबसे कई देश उनके इस बयान पर हमलावर हो गये है। भारत में भी कई जगह एम्मनुएल मेक्रों ने इस बयान का विरोध देखने को मिला। मुंबई में तो इसके विरोध में कुछ लोगो ने मोहम्मद अली मार्ग पर राष्ट्रपति एम्मनुएल मैक्रॉन के पोस्टर चिपका दिए। जिसे वह से गुजरने वाली गाड़िया कुचल कर निकल रही थी। हलाकि मुंबई पुलिस ने अब वो पोस्टर हटा दिए है।

भोपाल में भी दिखा विरोध -

मुंबई के अलावा देश के अन्य कई हिस्सों में भी फ्रैंच राष्ट्रपति के इस्लाम पर दिए बयान का विरोध देखने को मिला। भोपाल में तो कांग्रेस के एक नेता ने राष्ट्रपति एम्मनुएल मैक्रॉन के विरोध में एक भीड़ को सम्बोधित भी किया। कई जगहों पर उनके पोस्टर फाडे गए तो कई जगह जलाये गए।

इस्लामिक देशो में भारी विरोध -

दुनिया कभार के कई इस्लामिक देश भी फ्रांस के राष्ट्रपति के इस बयान का विरोध कर रहे है। कई देशो में BYCOTT FRANCE की मुहीम भी जोर सोर से उठायी जा रही है। तुर्की ने तो फ्रांस के खिलाफ सीधा मोर्चा खोल दिया है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी एम्मानुएल मैक्रॉन का विरोध किया।
फ्रांस के राष्ट्रपति एम्मनुएल मैक्रॉन ने हालही में इस्लाम को सम्पूर्ण विश्व की शांति के लिए एक खतरा बताया था। उनके इसी बयान का विरोध कई देशो में देखने को मिला है। इस सम्पूर्ण घटना को जानने के लिए

आतंकी हमले की निंदा -

हालही में फ्रांस में हुए आतंकी हमले की निंदा भी कई देशो के प्रमुखों द्वारा की गयी। भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ी जाने वाले इस लड़ाई में फ्रांस का साथ देने की बात कही। बीजेपी संसद साध्वी प्रज्ञा ने सड़को पर फ्रैंच राष्ट्रपति के पोस्टर लगाने वालो के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की। और इस घटना की निंदा भी की।

ऐसी ही खबरे और देश व विदेश  से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here