PUBG Game Ban Notice PUBG की हो सकती हैं, इंडिया में वापसी PUBG News

0
PUBG News PUBG Ban Notice
Credit JagRuk Hindustan

भारत सरकार द्वारा PUBG गेम को भारत में बैन कर दिये जाने की घोषणा की जा चुकी हैं। भारत में PUBG game बैन होने के बाद पबजी कंपनी ने कहा था, कि वो सरकार से बात करके वापस आने की पूरी कोशिश करेगी। इसी बीच PUBG Corporation ने एक ऑफिशियल बयान जारी किया हैं, PUBG News जिसमें उन्होने PUBG Mobile और Tencent को लेकर बात की हैं। PUBG Ban in India News -

PUBG कहाँ का गेम हैं -

भारत सरकार द्वारा पबजी सहित 118 एप्पस भारत में बैन किये जाने की घोषणा की गयी हैं। क्योकि लोगो का मानना हैं, कि पबजी एक चाइनीज गेम हैं। जबकि ये बात पूरी तरह से सत्य नहीं हैं, PUBG Corporation को साउथ कोरिया ने बनाया हैं। जबकि PUBG Mobile और PUBG Mobile Lite का संचालन Tencent द्वारा किया जाता हैं, जो कि एक चीनी हैं। PUBG Corporation जिसने की PUBG Game बनाया हैं, उसने Tencent के साथ मिलकर साझेदारी की थी। लेकिन अब खबर आ रही हैं, कि पबजी टेंशेन्ट से नाता तोड़ सकती हैं। कई लोगो के मोबाइल में PUBG Ban Notice भी आया था।

PUBG News Corporation ने लिया फैसला-

जैसा कि भारत सरकार द्वारा भारत में PUBG Lite और PUBG Mobile Game को बैन कर दिये जाने कि घोषणा की गयी हैं। इसी को मद्देनजर रखते हुए PUBG Corporation ने एक ऑफिशियल बयान जारी किया हैं। उन्होने कहा हैं, कि वो Tencent से पूरी तरह नाता तोड़ रहे हैं। टेंशेन्ट पबजी मोबाइल तथा पबजी लाइट का चीन तथा भारत दोनो जगह संचालन करता हैं, लेकिन अब भारत में PUBG गेम की पूरी जिम्मेदारी स्वंय PUBG Corporation लेगा। और PUBG Game को खेलने वाले के लिए नये अनुभव लाने की भी बात PUBG Corporation द्वारा कही गयी हैं।

आप अभी भी PUBG गेम खेल सकते हैं-

आपको बता दे कि आप अपने कम्प्यूटर में पबजी गेम खेल सकते हैं। क्योकि भारत सरकार द्वारा पबजी गेम और पबजी लाइट बैन करने की बात कही गयी हैं। PUBG PC पर Ban नहीं लगाया गया  हैं, तो आप कम्प्यूटर तथा लैपटॉप में अभी भी पबजी खेल सकते हैं।

कब तक वापस आ सकता है, PUBG-

PUBG की भारत में वापसी हो सकती हैं, लेकिन ये कबतक भारत में वापस आयेगा। इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता हैं। पबजी को वापस आने में 15-20 दिन या 1 महीने से भी ज्यादा समय लग सकता हैं। लेकिन यदि अब भारत में पबजी आया तो वो चीनी गेम ना होकर पूर्ण रूप से कोरियन गेम हो जायेगा। ये देखना दिलचस्प होगा कि PUBG BAN हटने के बाद क्या-क्या बदलाव किया गया हैं। PUBG Ban in Pakistan सूत्रों की माने तो इंडिया के बाद पाकिस्तान ने भी बन कर दिया।

ऐसे ही जानकारी पूर्ण अपडेट्स पाने के लिए हमारी साइट जागरूक हिंदुस्तान से जुड़े। आप हमारे फेसबुक और ट्विटर पेज को फॉलो कर हमारे नए आर्टिकल के बारे में जान सकते है।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here