किसानो के समर्थन में आज राहुल गाँधी सौपेंगे राष्ट्रपति को 2 करोड़ हस्ताक्षर

0
94
राहुल गाँधी Farmer Protest
Credit JagRuk Hindustan
राहुल गाँधी Farmer Protest आज किसानो का समर्थन करने के लिए आयेगे तथा भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को से भी मुलाकात करेगे। खबरे ये भी आ रही हैं, कि वो कि उनके साथ तीन और लोग भी राष्ट्रपति भवन जा रहे हैं। वो लोग राष्ट्रपति को 2 करोड़ लोगो द्वारा हस्ताक्षर किया हुआ ज्ञापन भी सौप सकते हैं। 

सम्पूर्ण खबर-

राहुल गाँधी आज कृषि बिल का विरोध कर रहे किसानो का समर्थन करने के लिए मार्च में शामिल होगे वैसे तो राहुल गाँधी ने इस मार्च की परमिशन ले रखी हैं। लेकिन सरकार द्वारा इसको मद्दे नजर रखते हुए 144 धारा लागू कर दी गयी हैं।

खबरो की माने तो राहुल गाँधी काग्रेंस के तीन और नेताओं के साथ राष्ट्रपति कोविंद को 2 करोड़ लोगो द्वारा हस्ताक्षर किया हुआ ज्ञापन सौपेंगे। राहुल गाँधी Farmer Protest सबसे पहले काग्रेंस के दफ्तर जायेगे। 

क्या कहना हैं, काग्रेंस नेताओ का-

इस विषय पर काग्रेंस के नेता जसबीर गिल का कहना हैं, कि वो लोग राहुल गाँधी के साथ किसानो का समर्थन करने लिए तथा इस बिल के खिलाफ जो किसानो को मंजूर नहीं हैं, 2.5 करोड़ लोगो द्वारा हस्ताक्षर  किया हुआ ज्ञापन सौपेंगे। 

काग्रेंस के अलावा विपक्षी दलो की पार्टियाँ भी जैेसे तृणमूल काग्रेंस, तेलंगाना राष्ट्र समिति, शिवसेना, राष्ट्रीय जनता दल, बहुजन समाजवादी पार्टी, जनता दल-सेक्युलर आदी पार्टिया कृषि बिल का विरोध कर रही हैं।

कहाँ से कहाँ तक मार्च करेगे राहुल गाँधी-

किसानो द्वारा कृषि बिल का विरोध किये जाने पर राहुल गाँधी भी मोदी सरकार को घेरने का एक मौका नहीं छोड़ रहे हैं। उन्होने आज ट्वीट द्वारा मोदी सरकार पर तंज कसा उन्होने कहा, भारत के किसान ऐसी त्रासदी से बचने के लिए कृषि-विरोधी कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं, इस सत्याग्रह में हम सबको देश के अन्नदाता का साथ देना होगा।

खबरो की माने तो राहुल गाँधी आज विजय चौक से राष्ट्रपति भवन तक मार्च कर करेगे। 

देखना होगा राहुल गाँधी द्वारा किया गया मार्च कितना कार्यगर हो सकता हैं। 

ऐसी ही खबरे और देश व विदेश  से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here