Rajasthan Karauli Voilence में बच्चे को अपनी जान पर खेलकर बचाने वाले दरोगा की बहादुरी पर राजस्थान सरकार ने कर दिया ये ऐलान

Date:

Rajasthan Karauli Voilence | Rajasthan Karauli Voilence Latest Update | Rajasthan News | Rajasthan Karauli News | Rajasthan Karauli | फिल्मों अक्सर देखा गया हैं, कि हीरो अपनी जान पर खेलकर लोगो की जान बचाता हैं, उसी तरह करौली में हुए हिंसा में पुलिस कांस्टेबल ने आग की लपेटो के बीच से बच्चे को बचाकर सुरक्षित स्थान पर पहुचाँया।


करौली कांड-

राजस्थान का करौली में 3 अप्रैल को  हिंसा व उपद्रव की आग में जल रहा था। तभी सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल होने लगी जिसमें राजस्थान पुलिस के एक कांस्टेबल नेत्रेश शर्मा ने अपनी जानपर खेलकर एक मासूम बच्ची को आग की लपटो से अपने सीने से चिपका कर सुरक्षित स्थान पर पहुचाँया। जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनके तारीफो के पुल बंध गये लोगो ने उनके जज्बो को सलाम किया और उन्हें रियल लाइफ हिरो बताया। Rajasthan Karauli Voilence


यह तस्वीर आईपीएस ऑफिसर सुकृति माधव ने ट्विटर पर शेयर किया और लिखा कि-

तम में प्रकाश हूँ, कठिन वक्त की आस  हूँ..
एक अनमोल जीवन बचाने के लिए 
राजस्थान पुलिस के कांस्टेबल नेत्रेश शर्मा पर 
गर्व हैं, ये तस्वीर एक  हजार शब्दो के बराबर हैं।

कांस्टेबल नेत्रेश शर्मा -

कांस्टेबल नेत्रेश शर्मा 31 साल के हैं, नेत्रेश ने करौली में हुई हिंसक झड़पो के दौरान आग में घिरे एक मासूम समेत चार लोगो की जाने बचाई। 2013 में इस पद पर वो नियुक्त हुए थे।

क्या कहा राजस्थान सरकार ने-

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कॉस्टेबल नेत्रेश शर्मा को फोन करके उनके इस जाबाज कार्य के लिए उनकी तारीफ की व उन्हें प्रमोशन देते हुए हेड कांस्टेबल की पोस्ट पर नियुक्त करने का फैसला लिया।

देश-विदेश से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related