Rajasthan News: कौन हैं, बाबू पुजारी, जिनके ऊपर पेट्रोल डालकर राजस्थान में भूमाफियों ने जिंदा जला दिया

Date:

Rajasthan News: बाबू पुजारी राजस्थान से आयी एक बहुत ही दिल दहला देने वाली घटना जिसमें एक राधा-गोंविद मंदिर के पुजारी जिनका बाबूलाल वैश्नव था। उनको 6 लोगो ने मिल कर उनके ऊपर पेट्रोल डालकर उनको जिन्दा जला दिया। जिसके बाद उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया और आज उनकी मृत्यु हो गयी।

क्या हैं, पूरा मामला-

ये पूरा मामला राजस्थान  के जिला करौली गाँव बोकना का हैंं। जहाँ 50 साल के बाबूलाल वैश्नव यहाँ के राधा-गोविंद मंदिर में मुख्य पुजारी के रूप में कार्यरत थे। खबरो के अनुसार 8 अक्टूबर को 6 लोगो ने मंदिर के अंदर घुसने की कोशिश हैं। ये लोग इस मंदिर की भूमि को हड़पना चाहते थे। जिसका विरोध बाबूलाल वैश्नव जी ने किया, जिसके बाद उन 6 लोगो ने बाबूलाल जी के ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दिया। जिसके बाद लोगो ने उन्हें SMS हॉस्पिटल में भर्ती कराया और आज उनकी इलाज के दौरान मृत्यु हो गयी। 

इस घटना का वीडियों सोशल मीडिया पर लोगो द्वारा अपलोड किया गया। जिसके बाद ट्वीटर पर बाबूलाल को न्याय दिलाने के लिए #JusticeForBabuPujari हैशटैग ट्रेंड करने लगा। और उनके लिए न्याय की माँग कर रहे हैं। 

बाबू पुजारी राजस्थान क्या हैं, वीडियों में-

सोशल मीडिया पर लोगो द्वारा बाबू पुजारी की जो वीडियो शेयर की गयी हैं। उसमें उनका पूरा शरीर पूरा जल चुका हैं, और वो अस्पाताल के बेड पर दर्द से कहरा रहे हैं। इस वीडियों को देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है, कि उनको कितनी निर्ममता से जलाया गया हैं। इनको राजस्थान के सवाई मान सिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया था। और आज उनकी मृत्यु हो गयी हैं।

बाबू पुजारी राजस्थान

Credit Twitter India Dinesh Chaudhary Profile

लोगो द्वारा की जा रही जस्टिस की माँग-

जबसे लोगो को इस पूरी घटना की जानकारी मिली हैं, लोग बाबू पुजारी को न्याय दिलाने की मांँग कर रहे हैं, लोगो का कहना हैं, कि जिन 6 लोगो का नाम बाबू पुजारी ने लिया था। उनके खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट लिखवाने के बाद भी उन 6 लोगो के ऊपर पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही  नहीं की जा रही हैं। और उन लोगो को पुलिस द्वारा अरेस्ट भी नहीं किया गया हैं।

और इस घटना के होने के बाद भी राजस्थान की सरकार की तरफ से भी अभी तक कोई बयान नहीं दिया गया हैं। इस घटना को लेकर लोगो के मन में राजस्थान सरकार के खिलाफ काफी ज्यादा आक्रोश हैं। और लोग बाबूपुजारी क न्याय दिलाने की माँग कर रहे हैं।

बाबू पुजारी राजस्थान ऐसी ही देश-विदेश की जानकारियो को पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related