Friday, February 23, 2024
Delhi
haze
21.7 ° C
22.1 °
21.7 °
30 %
3.6kmh
0 %
Fri
25 °
Sat
26 °
Sun
27 °
Mon
29 °
Tue
26 °

Raju Srivastav Health Update: को लेकर आई बेहद बुरी खबर सामने पति का हुआ रो-रोकर बुरा हाल

Raju Srivastav Health Update/ मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastav) को लेकर सामने आयी एक बेहद ही बुरी खबर, खबरो की माने तो राजू श्रीवास्तव की तबीयत काफी नाजुक स्थिति में हैं। एम्स के डॉक्टर ने जवाब दे दिया हैं। और अभी तक उनको होश नहीं आया हैं। डॉक्टरो का कहना हैं, कि अब उन्हें केवल दुआ ही बचा सकती हैं। 

Raju Srivastav Health Update-

राजू श्रीवास्तव को बीते दिनों दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी हालात नाजुक बताई गई थी लेकिन कुछ समय बाद उनकी सेहत में सुधार भी देखा गया था। लेकिन आज खबरे आ रही हैं। कि उनकी हालत बेहद ही नाजुक हो चुकी हैं। 

डाक्टरों का कहना है कि बुख़ार न आए इसके लिए उन्हें दवा दी जा रही है, लेकिन बुख़ार का आना इस बात का भी संकेत है कि शरीर सामान्य व्यवहार कर रहा हैं। लेकिन जबसे अटैक आया हैं, तबसे उनको होश तक नहीं आया हैं। 13 अगस्त को राजू श्रीवास्तव का एमआरआई कराया गया था जिसमें आया था कि सिर के सबसे ऊपरी हिस्से के ब्रेन पार्ट में कुछ धब्बे पाए गए. इन्हीं धब्बों को डॉक्टर इंजरी भी पायी गयी हैं। जो ऑक्सीजन की कमी की वजह से हुई हैं। 

Raju Srivastav Biography (राजू श्रीवास्तव की जीवनी)-

राजू श्रीवास्तव का जन्म यूपी के शहर कानपुर में 25 दिसंबर 1963 को हुआ था। बचपन में उन्हें सत्य प्रकाश श्रीवास्तव नाम दिया गया था। राजू के पिता मशहूर कवि थे। जिनको बलाई काका के नाम से जाना जाता था। राजू को बचपन से ही मिमिक्री और कॉमेडी का बहुत शौख था। और बड़े होकर वो मशहूर होना चाहते थे। 

मुम्बई में शुरूआती दिनो में उन्हे ऑटो तक चलाना पड़ा-

राजू को लोग अपने किसी फंक्शन या जन्मदिन की पार्टी में बतौर कॉमेडियन बुलाने लगे। धीरे-धीरे राजू को कुछ छोटे स्टेज रोल भी ऑफर हुआ थे। एक बार उनकी कॉमेडी से खुश होकर किसी ने उन्हे 50 रूपये थमा दिया। उन्हे लगा ये उनकी फीस हैं। लेकिन उस शख्स ने कहा तुम एक बेहतरीन कॉमेडियन हो ये तुम्हारा गिफ्ट हैं। सपनो की महानगरी मुम्बई आये जहाँ उन्हें पहचान ना मिली। यहाँ इन्हें ऑटो चलाना पड़ा। 

कई फिल्मों में भी किया काम-

राजू श्रीवास्तव ने कई फिल्मों में काम किया। जिसमें ‘तेजाब’, ‘बाजीगर’ ,’मैंने प्यार किया ‘ आदि फिल्में शामिल हैं। लेकिन इन फिल्मों के जरिए राजू को कोई बड़ी पहचान नहीं मिल पाई थी। 

उनकी लाइफ का टर्निंग प्वाइंट बना ये शो-

इसी दौरान ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ शुरू हुआ, जिसमें राजू श्रीवास्तव भी शामिल हुए थे। इस शो के जरिए उनका गजोधर भईया का किरदार घर-घर में छा गया। और यही उनकी लाइफ का टर्निंग प्वाइंट बन गया। उसके बाद वो बहुत से रियलटी शो में भी नजर आये। जिसमें सबसे मशहूर शो बिग बॉस भी शामिल हैं। 

राजू श्रीवास्तव की फैमिली-

उन्होंने साल 1993 में शिखा श्रीवास्तव से शादी की थी और दोनों के 2 बच्चे हैं। राजू श्रीवास्तव राजनीती में भी सक्रिय हैं और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में इस समय शामिल हैं। 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

3,650FansLike
8,596FollowersFollow

Latest Articles