Rajya Sabha Election 2022 LIVE; राज्यसभा चुनाव 2022 में देखिये किस पार्टी को मिली कितनी सीटे

Date:

Rajya Sabha Election 2022| Rajya Sabha Election 2022 Result | Rajya Sabha Election 2022 Live| राज्यसभा की कुल 57 सीटें (15 राज्यों की) रिक्त हुई थी। जिनमें से 41 पर उम्मीदवार निर्विरोध चुन लिए गये हैं।बची 16 सीटों पर आज वोटिंग हुई है।

राज्यसभा चुनाव 2022 परिणाम- 

आज भारत में चार राज्यों की 16 राज्यसभा सीटों पर  वोटिंग हुई हैं। जिसमें हरियाणा, राजस्थान, महाराष्ट्र और कर्नाटक शामिल में वोटिंग की शुरुआत हो गयी हैं। आपको बता दे कि वहीं कर्नाटक और राजस्थान में क्रॉस वोटिंग हो गई है। राजस्थान और कर्नाटक के नतीजे भी सामने आ गए हैं। जहाँ पर राजस्थान में तीन सीटों पर कांग्रेस और बीजेपी एक सीट पर जीत हासिल की हैं।

कर्नाटक राज्यसभा चुनाव 2022 परिणाम;  कर्नाटक में बीजेपी को दो सीटे व काग्रेंस को एक सीट पर जीत हासिल हुई हैं। कांग्रेस के जयराम रमेश और बीजेपी के निर्मला सीतारमण, जग्गेश को चुनाव में जीत हासिल हुई हैं। 

राजस्थान राज्यसभा चुनाव 2022 परिणाम; राजस्थान में कांग्रेस के मुकुल वासनिक, रणदीप सुरजेवाला और प्रमोद तिवारी ने जीत हासिल की हैं। तो शोभारीनी के क्रास वोटिंग से प्रमोद तिवारी की जीत हुई हैं। जिसके बाद शोभारानी को बीजेपी से संस्पेंड कर दिया गया हैं। हाईकमान ने इस मसले पर रिपोर्ट मांगी हैं। तो वही बीजेपी के घनश्याम तिवार को 43 वोट से जीत हासिल की गयी  हैं। 

देश-विदेश से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये। महाराष्ट्र राज्यसभा चुनाव 2022 परिणाम |हरियाणा राज्यसभा चुनाव 2022 परिणाम |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related