Friday, January 27, 2023
Delhi
smoke
19.1 ° C
19.1 °
19.1 °
39 %
4.1kmh
0 %
Fri
19 °
Sat
22 °
Sun
19 °
Mon
23 °
Tue
23 °

जालसाजों ने उड़ाये राम मंदिर के ट्रस्ट से लाखो रूपये

अयोध्या में अभी राम मंदिर बना भी नहीं हैं। उसके पहले यह खबर आयी है की राम मंदिर ट्रस्ट से जालसाजो ने लाखो रूपये की रकम उड़ा दिये। इसकी बात का पता तब चला जब महामंत्री चंपत राय जी के पास एसबीआई बैंक के लखनऊ ब्रांच से कॉल आया था। जिसके बाद उन्हें पता चला कि ट्रस्ट से पैसे निकाले गये हैं।

विस्तार-

अयोध्या में राम मंदिर बनने का इंतजार सब लोग बेसब्री से कर रहे हैं। लेकिन राम मंदिर बनाने के लिए जबसे सुप्रीमकोर्ट ने राम मंदिर ट्रस्ट निर्णाम की बात कही हैं, तबसे जालसाजी के मामले आये दिन सामने आ रहे हैं। अभी तक लोगो से फर्जी ट्रस्ट तथा चन्दा के तौर पर रूपये माँगने की बात सामने आ रही थी। अब बुधवार को मंदिर ट्रस्ट से रूपये की जालसाजी का मामला सामने आया हैं। लखनऊ के एसबीआई ब्रांच से महामंत्री चपत राय जी के पास कॉल आया था। जिसमें महामंत्री जी को बताया गया कि चेक संख्या 740798 के माध्यम से 9 लाख 86 हजार का भुगतान का चेक बैंक में जमा किया गया हैं। बैंक द्वारा पूछा गया, क्या यह भुगतान किया जाये।

जाने कैसे निकाले जालसाजो ने पैसे-

एसबीआई बैंक की माने तो चेक संख्या 740799 के जिरये 1 सिंतबर को 2 लाख 50 हजार रूपये पीएनबी बैंक में ट्रासंफर किये गये। फिर उसके बाद 8 सिंतबर को चेक संख्या 740800 से 3 लाख 50 हजार रुपये पीएनबी बैंक में ट्रांसफर किये गये हैं।  इस तरह जालसाजों ने मंदिर के ट्रस्ट से पैसे निकाल लिये तथा किसी को पता तक नहीं चल पाया।

कितने रूपये निकाले गये मंदिर के ट्रस्ट से-

राम जन्मभूमि ट्रस्ट का खाता अयोध्या के एसबीआई बैंक में खुला था। जिसमें से जालसाजो द्वारा 6 लाख रूपये तक की रकम निकाल ली गयी  हैं। इस बात की खबर महामंत्री चपत राय जी ने बताया कि इस बैंक एकाउंट से भुगतान केवल महामंत्री चपत राय जी और डॉ अनिल मिश्रा जी के सिग्नेचर के द्वारा ही हो सकता हैं।

किसने किया हैं, ऐसा-

महामंत्री चपत राय जी ने बताया कि उनको अभी तक पता नहीं चला कि बैंक से पैसे किसने निकाले हैं। उन्होने ने अयोध्या में अज्ञात लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया हैं। पुलिस ने भी जल्द से जल्द जालसाजों के बारे में पता लगाने और उनके खिलाफ उचित कार्यवाही करने की बात की हैं।    

ऐसी ही हर बड़ी खबर जाने, हमारी साइट जागरूक हिंदुस्तान से जुड़े और इस तरह की महत्वपूर्ण खबरों से अपडेटेड रहे। आप हमे फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो कर हमारे नए आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन्स पा सकते है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

3,650FansLike
8,596FollowersFollow

Latest Articles