Ram Navami Violence| राम नवमी के मौके पर झारखण्ड, मध्य-प्रदेश, गुजरात, बंगाल व देश के अनेक कोने से हिंसा की खबरे आयी सामने

Date:

Ram Navami Violence राम नवमी के मौके पर देश के कोने-कोने से सांप्रदायिक हिंसा की खबरे सामने आयी हैं। बताया जा रहा हैं, राम नवमी के मौके पर शोभायात्राओ पर पथराव किया गया हैं। जिसके बाद जिन इलाको में हिंसा हुई वहाँ कर्फ्यू लगा दिया गया हैं।

Ram Navami Violence-

Jharkhand Rama Navami Violence-

रामनवमी के मौके पर JharKhand के लोहरदगा के हिरही-हेंदलासो-कुजरा गांव की सीमा पर लगने वाले मेले में रविवार को सांप्रदायिक हिंसा हुई। जिसमें रामनवमी शोभायात्रा में शामिल लोगों पर कुछ उपद्रवी तत्वों ने पथराव कर दिया। जिसके बाद वहां भगदड़ मच गई। और लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। खबरो की माने तो उपद्रवियों ने 10 मोटरसाइकिल और एक पिकअप वैन को आग के हवाले कर दिया।

हिंसा व उपद्रव में चार लोग घायल हो गए हैं। इसके बाद इलाके में तनाव फैल गया है।  सूचना मिलने के बाद इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती कर दी गई । पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पूरे मामले पर नजर रखे हुए हैं और इलाके में शांति-व्यवस्था बहाल करने की लगातार कोशिश कर रहे हैं।

MP Rama Navami Violence-

 MP के खरगोन शहर के तालाब चौक क्षेत्र में रविवार को रामनवमी पर निकाली जा रही शोभायात्रा पर इमलीपुरा क्षेत्र में पथराव कर दिया गया।  तालाब चौक, भावसार मोहल्ला व गोशाला मार्ग पर कई घरों और वाहनों के साथ सराफा क्षेत्र में कुछ दुकानों में आग लगा दी गई। तथा दंगाइयों ने पेट्रोल बम भी फेंके। 

पथराव के दौरान टीआई बनवारी मंडलोई, एक पुलिसकर्मी सहित कई लोग घायल हो गए। गोशाला मार्ग स्थित शीतला माता मंदिर में भी तोड़फोड़ की गई। जिसके बाद प्रशासन ने पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया हैं।

Gujarat Rama Navami Violence-

राम नवमी के दिन गुजरात से भी हिंसा की खबरे सामने आई बताया जा रहा हैं, कि गुजरात के हिम्मतनगर व खंभाल इलाके में शोभायात्रा के दौरान सांप्रदायिक हिंसा हुई। जिसमें दुकानो को भी निशाना बनाया गया। पुलिस को मामला शांत कराने के लिए आँसू गैस के गोले दागने पड़े।

पुलिस द्वारा बताया गया कि जुलुस के दौरान दो समुदायों के लोगों ने एक-दूसरे पर पथराव कर दिया। बाद में स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए शहर के बाहर से अतिरिक्त पुलिस बल को बुलाना पड़ा हैं।

इसी तरह West Bengal से भी खबरे सामने आयी की राम नवमी के अवसर पर शोभायात्राओं पर पथराव किये गये हैं। तथा JNU कॉलेज से भी रामनवमी के दिन नॉनवेज को लेकर हिंसा दो गुटो में हिंसा की खबरे सामने आयी हैं। 

देश-विदेश से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related