अस्ट्रेलिया दौरे से बाहर होने पर रोहित शर्मा ने दी प्रतिक्रिया चैनकर्ताओं पर उठे सवाल

0
159

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सोमवार को भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है जो ऑस्ट्रेलिया दौरा करेगी। सबसे आस्चर्यजनक बात की रोहित शर्मा का किसी भी फॉर्मेट में नाम नहीं है। इसके साथ ही केएल राहुल को टीम का नया उपकप्तान बनाया गया।

क्या हैं, पूरा मामला-

ऑस्ट्रेलिया दौरे में रोहित न तो वनडे, टी-20 और नहीं टेस्ट मैच में शामिल किया गया है। जिस वजह से कुछ पूर्व क्रिकेटरों ने बोर्ड के फैसले पर सवाल उठाये है। बताय जा रहा है की आईपीएल में लगी चोट के चलते रोहित शर्मा को बहार रखा गया है। जबकि उसी दिन रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के लिए नेट प्रैक्टिस करते नजर आये। जिसकी वजह से रोहित के फैंस नाराजगी जाता रहे है।

क्या कहना हैं, अन्य क्रिकेटरो का-

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर विकेट कीपर डीप दास गुप्ता का कहना है की अगर रोहित आईपीएल के आगे मैच खेलते है तो ऑस्ट्रेलिया दौरे से बहार बैठा देखना अच्छा नहीं होगा। रोहित की फिटनेस अभी 50-50 है और वह नेट पैट बैटिंग शुरू कर रहा है। केएल राहुल को उपकप्तान बनाये जाने के निर्णय पर बोले की थोड़ा समय और लिया जा सकता था उपकपटान बनाने पर। और रोहित की चित की जानकारी के लिए अगले हफ्ते तक इन्तजार किया जा सकता था।

क्या वजह बताई गयी रोहित को बाहर करने की-

आपको बता दे की रोहित शर्मा को हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से आईपीएल के पिछले दो मुकाबले नहीं खेले। लेकिन ऐसी आस लगाई जा रही है की एक सप्ताह बाद रोहित अपनी टीम मुंबई के लिए खेलते नजर आ सकते है। अगर रोहित आईपीएल खेल सकते है तो उनका चयन ऑस्ट्रेलिया दौरे में क्यों नहीं किया गया। रोहित शर्मा को लेकर बीसीसीआई के कुछ अधिकारी का मानना है की रोहित ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज से पहले ठीक नहीं हो पाएंगे। जबकि मुंबई की तरफ से पता चल रहा है की वो 3 नवंबर को हैदराबाद के खिलाफ मैच खेलते नजर आएंगे।

बीसीसीआई की खामोशी पर सवाल-

रोहित की फिटनेस को लेकर संसय बना हुआ है जिसे बीसीसीआई को इस संसय को साफ़ करना होगा की रोहित शर्मा की इतनी गंभीर चोट है की वो जनवरी तक नहीं ठीक हो सकते। अगर ऐसा है तो वो मुंबई की टीम की तरफ से कैसे खेल सकते है। इन सभी बातो को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई को साफ़ करना होगा।

रोहित शर्मा ने अपने ट्विटर के बायो से इंडियन क्रिकेटर को हटा दिया है। इस प्रकार के जवाब भी सुनने को मिला।  कुछ इसप्रकार जवाब मिले की रोहित शर्मा ने कभी भी ट्विटर के बायो में इंडियन क्रिकेटर लिखा ही नहीं था। इसलिए बिना मतलब कोई विवाद नहीं खड़ा करना चाहिए।।

ऐसी ही खबरे और देश व विदेश  से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here