कोरोना संकट में सलमान बने गरीबों के मसीहा

0
724
Pic Credit Salman Khan Facebook image

कोरोना देश दुनिया के लिए एक ऐसा संकट है, जिससे हर कोई परेशान है कोरोना की बढ़ती परेशानियों की वजह से सरकार ने हर जगह लॉकडाउन कर दिया है। इस लॉकडाउन की वजह से जनसाधारण से लेकर हर कोई परेशान है। सरकार भी हर एक संभव कोशिश कर रही है लोगो कि मद्द के लिए और सरकार के साथ-साथ बहुत से व्यापारी और बॉलीवुड  सिलेब्रिटीज ने भी मद्द के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। जिसमे सलमान खान का नाम सबसे ऊपर है।

हर बार की तरह इस बार भी इन बॉलीवुड सिलेब्रिटीज में सबसे आगे नाम सलमान खान का​​​​ है, आखिर कौन इनकी दरियां दिली को नहीं जानता है, अगर इन्हे बॉलीवुड का दानवीर कर्ण भी कहें तो कम नहीं है, कई लोग इन्हे भगवान का फरीसता भी मानते है। इनका एक ट्रस्ट है जिसका नाम BEING HUMAN है तथा इसके जरिये ये कई सालों से लाखो लोगो की मद्द करते आ रहे है। अपने इस दरिया दिली के लिए सलमान खान बॉलीवुड में भी काफी मशहूर है तथा लोगो ने इन्हे MAN WITH A GOLDEN HEART तथा अन्य और भी कई नाम दिये है।

बॉलीवुड के दबंग खान ने जिस तरीके से संकट के इस घड़ी में लोगो की सहायता करने का कदम उठाया है, वह कई लोगो के लिए प्रेरणा बन गया है।

​डेली वेजेस की मद्द-

सलमान खान ने फिल्म उद्योग जगत में काम करने वाले दिहाड़ी मजदूरो के लिए मद्द का हाथ बढ़ाया है, सलमान ने 25000 लोगो की आर्थिक मद्द की। सूत्रो की माने तो बॉलीवुड में 5 लाख लोगो में कम से कम 25000 ऐसे दिहाडी मजदूर है जिनकी आर्थिक हालात बहुत ही खराब है उनकी मद्द के लिए सलमान खान के बींईग ह्यूमन ट्रस्ट ने जिम्मेदारी ली है और इन लोगो के खाते में पैसे डालने भी शुरू कर दिया है, सूत्रो की माने तो सलमान खान हर दिहाड़ी मजदूरो की मद्द दो महीने करगे और दो महीने तक इनके बैक खातो में तीन हजार रूपये दिये जायेगे और हर वर्कस को छः हजार रूपये दिये जायेगे और ये सब मिलाकर सलमान खान करीब 15 करोड़ तक की मद्द कर रहे है इसके साथ ही साथ सलमान खान कम से कम 50 ग्राउंड फीमेल वर्कर्स की भी सहायता कर रहे है । सलमान खान ने ये भी कहा है कि ऐसे संकट के समय में खाने-पीने और दैनिक सम्बन्धी उनकी जितनी भी जरूरते है उसका भुगतान सलमान खान और उनका ट्रस्ट करेगा। वो लोग परेशान ना हो।

बीइंग हंगर ट्रक-

कुछ समय पहले ही बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के सोशल मीडिया एकाउन्ट पर एक वीडियो आया जिसमें सलमान खान अपने फार्म हाउस पर कुछ बॉलीवुड सिलेब्रिटीज और अपने परिवार के सदस्यो के साथ मिलकर बैलगाड़ी और टेम्पो में राशन का समान भरते हुए नजर आये और जो ट्रक लोगो तक राशन का समान और खाना पहुँचा रहा है। उस ट्रक पर बींइग हंग्री लिखा था और ये भी नजर आया की लोग उस ट्रक से समान निकाल कर जरूरत मंदो की मद्द कर रहे है, ये ट्रक रोज जरूरत मन्दो के लिए राशन बाँटने का काम कर रहा है और इसकी पुष्टि शिवसेना के एक नेता ने अपने ट्वीटर अंकाउट पर ट्वीट करके दिया और सलमान खान के इस सराहनीय काम के लिए उनको धन्यवाद भी दिया।

​ऑल इंडियन स्पेशल आर्टिस्टस एसियोशन की मद्द-

सलमान खान ने एआईएसएए जिसे "ऑल इंडियन स्पेशल आर्टिस्ट एसियोशन" कहते है, उसमें शामिल होने वाले 45 आर्टिस्टो की मद्द के लिए भी आगे आए है और उन सभी लोगो के बैक खाते में तीन-तीन हजार के शुरूआती रकम भी डाल दी है और इस मद्द के लिए उन कलाकारो ने भी सलमान खान को धन्यवाद दिया है।

सलमान खान की जितनी भी तारीफ की जाये कम ही है, अभी तो ये शुरूआत है पता नहीं आगे और कितने लोगो की मद्द करेगे। किसी भी देश मेें इस तरह के लोगो का होना उस देश के लिए एक गर्व की बात होती है।

​ऐसे ही देश-दुनिया और फिल्मी जगत की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे साइट जागरूक हिंदुस्तान और  फेसबुक  पेज को फॉलो करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here