#SameOnYouIPSRoopa जानिये ट्वीटर पर क्यो ट्रेंड कर रहा हैं क्या हैं इसके पीछे की वजह

0
165
#SameOnYouIPSRoopa
Credit Jagrukhindustan

आज ट्वीटर पर #SameOnYouIPSRoopa ट्रेंड कर रहा हैं, इसकी वजह हैं, कर्नाटक के पुलिस अधिकारी डी रूपा द्वारा सरकार द्वारा पटाखो पर लगे प्रतिबंध को सही ठहराना हैं। इसके लिए उन्होने .TrueIndology द्वारा डी रूपा के द्वारा किये गये दावो पर आपत्ति जताई गयी।

विस्तार-

कर्नाटक के पुलिस अधिकारी डी रूपा द्वारा सरकार द्वारा पटाखो के प्रतिबंध को सही ठहराते हुए उन्होने ट्वीट किया उन्होने कहा कि हमारे यहा किसी भी ग्रंथ में पटाखो का कोई उल्लेख नहीं मिलता हैं। उनका कहना था कि पटाखे फोड़ना दिवाली मनाने का एक अभिन्न भाग नहीं था। इसलिए पटाखो पर रोक लगाना सहीं हैं।

लेकिन TrueIndology ने डी रूपा द्वारा किये गये ट्वीट पर आपत्ति जताई हैं, उन्होने कहा हैं, कि पटाखो का उल्लेख हमारे धर्मग्रंथो में भी देखने को मिलता हैं।उन्होने कहा हैं, कि दिवाली समारोहो का हिस्सा हैं।

TrueIndology द्वारा डी रूपा द्वारा किये गये ट्वीट का विरोध करने पर तथा डी रूपा द्वारा अपनी पहचान वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी दिये जाने की वजह से उनका एकाउंट ट्वीटर पर निलबित कर दिया गया हैं।

TrueIndology ने अपने फेसबुक एकाउंट पर एक पोस्ट जारी कि जिसमें उसने बताया कि ट्वीटर द्वारा उसका खाता निलंबित कर दिया गया हैं। और डी रूपा द्वारा अपनी पहचान और अपने बारे में बताये जाने के बाद ऐसा हुआ हैं।

TrueIndology खाते को ट्वीटर पर निलंबित-

TrueIndology ने इस बारे में बताया हैं, कि ट्विटर इंडिया द्वारा उन्हे कोई भी ईमेल करके इस बारे में जानकारी नहीं दी गयी हैं। उन्होने ये भी कहा हैं, कि आईपीएस डी रूपा द्वारा अपना पहचान बताये जाने को इनकार किये जाने की वजह से उन्हे डिजिटल रूप से समाप्त कर दिया हैं।

क्या कहा TrueIndology ने-

लेकिन TrueIndology द्वारा अभी तक उसके एकाउंट को निलबिंत करने के कारणों को नहीं बताया गया हैं। लेकिन आपको बता दे कि TrueIndology ने आईपीएस डी रूपा के साथ आनलाइन बहस किया था।

क्या हैं, TrueIndology एकाउंट-

आपको बता दे कि TrueIndology एकाउंट बहुत ज्यादा ही प्रसिद्ध हैं, इसके हजारो की मात्रा में फालोअर्स हैं,यह एकाउंट गलत और विकृत दावो को सही करता हैं जो ज्यादातर इतिहास को ज्यादातर वाम-उदारवादियों द्वारा धकेल दिया जाता हैं। और भारतीय इतिहास पर मिथको और वामपंथी प्रचार को खत्म करने के लिए वास्तविक स्त्रोतो का हवाला देता हैं।

ये पहली बार नहीं हुआ हैंं, जब ट्रूनोलाजी का एकाउंट ट्वीटर से निलबिंत किया गया हो इससे पहले भी कई बार अपने विचारो को सामने रखने वजह से ट्रूनोलाजी के एकाउंट को निलबिंत किया गया हैं। तथा कई बार ट्रूइंडोलाजी एकाउंट पर नियमित रूप से वाम-उदारवादियों के एक संगठित गिरोह द्वारा सामूहिक रिपोटिंग के साथ कई बार हमला  किया गया है।

ट्रूंइंडोलाजी के एकाउंट को निलबिंत किये जाने के बाद ट्वीटर पर लोगो द्वारा मांग करना शुरू कर दिया हैं। तथा उस निलबंन को रद्द कर दिया गया हैं। इसके लिए #BringBackTruelogogy  तथा #SameOnYouIPSRoopa ट्वीट कर रहे हैं।

ऐसी ही खबरे और देश व विदेश से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here