Monday, October 2, 2023
Delhi
haze
26.1 ° C
26.1 °
26.1 °
65 %
2.1kmh
0 %
Sun
28 °
Mon
37 °
Tue
38 °
Wed
38 °
Thu
38 °

Statish Kaushik Death : मिस्टर इंडिया के कैंलेंडर यानि सतीश कौशिश की अचानक मृत्यु से बॉलीवुड में शोक

Satish Kaushik  (सतीश कौशिक) ने ट्वीटर पर 24 घंटे पहले ही अपने चाहने वालो को होली की बधाई दी थी। और फिर अनुपम खेर द्वारा उनके दुनिया को अलविदा कह देने वाली खबर ने सबको आश्चर्यचकित कर दिया हैं। सतीश कौशिक की उम्र मात्र 66 वर्ष ही थी। वो बॉलीवुड अभिनेता के साथ ही साथ डायरेक्टर भी थे। सतीश कौशिक  7 मार्च यानि मंगलवार को जावेद अख्तर व शबाना आजमी की होली पार्टी में होली खेलते हुए नजर आए थे। लेकिन वो इतनी जल्दी दुनिया को अलविदा कह देंगे किसी को विश्वास नहीं हैं। 

Satish Kaushik Last Tweets-

सतीश कौशिक के निधन के बाद अब उनका आखिरी ट्वीट सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा हैं। जिसमें उन्होने मंगलवार देर रात होली को लेकर एक ट्वीट किया था। उन्होने अपने ट्वीट में लोगो को होली की शुभकामनांए भी दी थी। इस ट्वीट के करीब 24 घंटे बाद सतीश कौशिक दुनिया को अलविदा कह गए। 

सतीश कौशिक ने दी कई सारी हिट फिल्में-

सतीश कौशिक ने 1983 में आई फिल्म जाने भी दो यारो से बतौर अपने करियर की शुरूआत की थी। इसके बाद से लेकर अब तक सतीश कौशिक ने कुल 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया हैं। एक्टर के साथ-साथ कौशिक ने बतौर डायरेक्टर के तौर पर भी काम किया था। और कई फिल्में बनाई थी। फिलहाल एक जाने-माने एक्टर व डायरेक्टर के निधन पर पूरी बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई हैं। रिचा चट्ढा, कंगना रनौत समेत कई स्टार ने कौशिक के निधन पर शोक जताया हैं। किसी को भी इस खबर पर विश्वास नहीं हो रहा हैं। मिस्टर इंडिया में इनके कैलेंडर के किरदार को आजतक कोई नहीं भूल पाया हैं। हर किसी को इनका ये किरदार हमेशा याद रहेगा। 

साल 1979 में सतीश कौशिक दिल्ली से मुंबई फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाने आए थे। लेकिन उनके लिए मुंबई जैसे शहर में सर्वाइव करना इतना आसान नहीं था। फिल्में तो तुरंत मिलने से रही थी। स्टेशन पर रात ना गुजारनी पड़े इसलिए एक्टर ने कैशियर की नौकरी ढूंढ ली थी। उन्हें महीने का 400 रूपए मिलता था। सुबह जहाँ वो काम पर चले जाते थे। तो वहीं वापस आने के बाद वो सीधे पृथ्वी थिएटर पहुँचते व प्लेज करते थे। 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

3,650FansLike
8,596FollowersFollow

Latest Articles