उत्तर-प्रदेश की अब ये सात सड़के शहीदो के नाम से जानी जायेगी

0
सात सड़के शहीदों नाम
Credit JagRuk Hindustan

उत्तर-प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जी ने पुलवामा हमले तथा कारगिल युद्ध में शहीद हुए यूपी के जवानो के नाम से सड़को का नाम रखने की बात की हैं। पुलवामा हमले में शहीद हुए उत्तर-प्रदेश के जवानो के घरवालो को योगी सरकार ने धनराशी और परिवार के एक-एक सदस्यों को सरकारी नौकरी देने का एलान किया था। लेकिन अब योगी सरकार शहीदों के नाम पर सड़क का निर्माण करवा रहा हैं। उत्तर प्रदेश की सात सड़के शहीदों के नाम होने जा रही है।

उत्तर-प्रदेश में कहाँ-कहाँ बन रही शहीदो के नाम सड़क -

योगी सरकार द्वारा पुलवामा हमले में शहीद हुए यूपी के जवानो के नाम उनके गाँव व शहर के पास सड़को नाम उनके नाम पर रखा जा रहा हैं। गाजियाबाद के शहीद अजय कुमार जी के नाम पर गाजियाबाद के मोदीनगर पतला निवाड़ी रघुनाथपुर के मार्ग का नामकरण शहीद अजय कुमारा मार्ग कर दिये जाने का फैसला योगी सरकार ने लिया हैं।

इसी प्रकार कानपुर देहात के विकास खण्ड सरवनखेड़ा के समीप रसूलपुर गोगोमऊ दुआरी सम्पर्क मार्ग का नामकरण शहीद बड़े सिंह मार्ग के नाम से कर देने की बात की हैं। तथा कारगिल युद्ध में शहीद हुए नायक अशोक कुमार बाल्मिकी जी को श्रद्धांजलि देते हुए मुख्यमंत्री जी ने उनके नाम पर जिला बिजनौर के फीना से चांदपुर मार्ग का नाम शहीद नायक अशोक कुमार बाल्मिकी करने की संस्तुति दी हैं। उत्तर प्रदेश की सात सड़के शहीदों के नाम होने जा रही है।

कुछ अन्य जानकारी -

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवान स्व. रमेश यादव जो कि वाराणासी के थे, उनके ग्राम मिलोकपुर उमरहा वाया तोफापुर मार्ग का नाम शहीद रमेश यादव मार्ग रखने का फैसला किया हैं।

त्रिपुरा में शहीद हुए जवान स्वं बजरंगी विश्वकर्मा जो की अम्बेडकर नगर के थे। उनकी याद में बरियाना से टाण्डा मार्ग का नामकरण शहीद बजरंगी विश्वकर्मा मार्ग करने का फैसाला योगी जी ने लिया हैं।

इसी प्रकार जौनपुर के शहीद हुए स्व. राजेश कुमार सिंह जी के नाम पर जौनपुर के सिद्दीपुर मार्ग से भुकुरा होते हुए जमुहई मार्ग का नाम शहीद सैनिक राजेश कुमार मार्ग करने का फैसाला लिया गया हैं। पुलवामा हमले में शहीद हुए स्व. अवधेश यादव जी जो की चंदौली के थे। उनके नाम पर चंदौली के गाँव बहादुरपुर पड़ाव भूपौली मार्ग का नाम शहीद अवधेश यादव मार्ग करने का फैसला लिया हैं।

गाजीपुर के शहीद शशांक कुमार सिंह जी की याद में गाजीपुर  के पास स्थित पारा कासिमाबाद मार्ग का नाम शहीद शशांक कुमार सिंह मार्ग के नाम पर रखने का फैसला लिया गया हैं।

योगी सरकार दवारा लिये गये। उत्तर प्रदेश की सात सड़के शहीदों के नाम होने पर फैसले की शहीद के परिवार वालो ने तथा गाँव वाले ने काफी सराहना की हैं।

देश तथा दुनिया से जुडी हरा बड़ी खबर से जुड़े रहने के लिए हमारी साइट जागरूक हिंदुस्तान से जुड़े। आप हमारे फेसबुक और ट्विटर पेज से जुड़कर हमारे नए आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पा सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here