Shehbaz Shariff ने Pakistan के PM बनते ही भारत के खिलाफ कह दी ये बात जबकि इनकी बेटी ने भारत में ही की हैं शादी

Date:

Shehbaz Shariff के Pakistan का PM बनने पर ही भारत और पाकिस्तान के रिश्तो की बाते होने लगी हैं। क्योकि शहबाज शरीफ जैसे ही सत्ता में आये उन्होने भारत और पाकिस्तान के रिश्ते को लेकर कहा था कि पाकिस्तान-भारत के साथ शांति तभी संभव हैं जब कश्मीर मुद्दे का समाधान हो जाये।

Shehbaz Shariff के पीएम बनते ही भारत-पाकिस्तान के रिश्तो पर असर-

आपको बता दे कि  2019 में शहबाज शरीफ ने कहा था कि- पाकिस्तान कश्मीरियों का हैं और कश्मीरी पाकिस्तान के हैं, कश्मीर में कल जो भी हुआ हैं, उस पर बहस करने के लिए हम सब यहाँ पर मौजूद हैं, आर्टिकल 35ए हटा कर कश्मीर से स्पेशल स्टेटस का दर्जा खत्म कर मोदी सरकार ने कश्मीर पर कब्जा कर लिया हैं। कश्मीर की वादी में निहत्थे मुसलमानो का दिन रात खून बह रहा हैं।

जब इमरान खान ने मोदी सरकार की विदेशी नीतियो की सरहाना की थी तब भी शहबाज शरीफ ने इमरान खान को कश्मीरियों के संघर्ष के साथ विश्वासघात बताया था।

भारत को रहना सतर्क रहने की जरूरत-

पाकिस्तान में बदलती सियासत से भारत को सतर्क रहने की जरूरत हैं, शाहबाज के नेतृत्व में समीकरण बदल सकते हैं। शाहबाज पंजाब के सीएम रहे हैं तथा china और America के साथ भी उनके रिश्ते सही रहे हैं। 

हाफिज सईद से दोस्ती-

शाहबाज शरीफ और लश्कर सरगना हाफिज सईद के संबंध काफी दोस्ताना हैं, जून 2013 में पंजाब सूबे के सीएम रहते शाहबाज ने हाफिज सईद को सरकारी खजाने से 6.1 करोड़ रूपये दिये थे। ये पैसा जमात-उद-दावा के सबसे बड़े केन्द्र मरकज-ए-तैयबा के लिए दिया गया था।इसके अलावा मरकज-ए-तैयबा में अन्य प्रोजेक्टस के लिए 350 मिलियन रूपये अलॉट किये गये थे।

Shehbaz Shariff Family-

Shehbaz Shariff wife| शहबाज़ ने पांच शादियां कीं। फिलहाल उनकी दो पत्नियां हैं - नुसरत और तहमीना दुर्रानी। उन्होंने तीन अन्य- आलिया हानी, नीलोफर खोजा और कुलसुम को तलाक दे दिया है। नुसरत से उनके दो बेटे और तीन बेटियां और आलिया से एक बेटी है।

क्या शाहबाज शरीफ की बेटी की शादी भारत में हुई-

इनकी बेटी की शादी को लेकर सोशल मीडिया पर खबरे आयी की इन्होने भारत में शादी की हैं, जब पाकिस्तान की मीडिया में भी यह खबरे आने लगी तो नवाज शरीफ की बेटी मरियम सामने आईं। उन्होंने इन खबरों को अफवाह बताया था।

देश-विदेश से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये। 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related