Friday, February 23, 2024
Delhi
haze
22.8 ° C
23.1 °
22.8 °
25 %
3.6kmh
0 %
Fri
23 °
Sat
26 °
Sun
27 °
Mon
29 °
Tue
26 °

Sidhu Moosewala की तरह ही पंजाब के इन सेलिब्रेटिज की निर्मम हत्या कर दी गई, जानिये उनके नाम

Sidhu Moosewala / Sidhu Moosewala Murder Case/Sidhu Moosewala Case Update/ पंजाब के व भारत के मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला की आज के ही दिन उनके गाँव मूसा में निमर्म हत्या कर दी गयी दी। क्या आपको पता हैं, सिद्धू की ही तरह इन सेलिब्रेटिज की भी निर्मम हत्या की गयी हैं। 

Sidhu Moosewala की ही तरह इन सेलिब्रेटिज की हुई हत्या-

सिद्धू मूसेवाला की ही तरह इन फेमस सेलिब्रेटिज की निमर्म हत्या कर दी गयी थी। जिनमें से दो पंजाब के ही हैं।

  • गुलशन कुमार (Gulshan Kumar)
  • अमर सिंह चमकीला (Amar Singh Chamkila)
  • विरेंद्र देओल (Virendra Deol)

 Gulshan Kumar-

गुलशन कुमार को कौन नहीं जानता हैं। आज भी उनके गाये हुए भक्तिमय गाने लोगो के घरो में गुजते हैं। वो ना केवल एक सिंगर ही अपितु T-series के मालिक भी थे। उनकी भी हत्या कर दी गयी थी। बताया जाता है, कि गुलशन कुमार मंदिर में पूजा करके जब घर वापस आने के लिए अपनी कार खोलते हैं, तब उनको पीछे कोई पिस्तौल लगाता हैं। जबतक वो पीछे देख पाते तबतक ताबड़-तोड़ गोलियों से उनकी हत्या कर दी जाती हैं। 

Amar Singh Chamkila कौन थे व क्यो हुई उनकी हत्या- 

अमर सिंह चमकीला पंजाबी इंड्रस्टी के मशहूर सिंगर थे। जब लोग हीर-राझा पर गाना बनाते थे। तब वो पंजाब के लोगो की बाते अपने गानो के जरिये समाज तक पहुँचाते थे। और वो बहुत-ही बेखौफ सिंगर थे। वो भी भारत समेत पूरे विश्व में फेमस थे। वो अपनी पत्नी के साथ गाना गाते व तुम्बी बजाते थे। 8 मार्च 1988 को एक मोटरसाइकिल गिरोह ने अमर सिंह चमकीला को दिनदहाड़े गोलियों से छलनी कर दिया 

लेकिन आज तक उनकी मौत एक राज ही बनी हुई हैं। कहा जाता हैं कि उनकी मौत आतंकवादियों ने किया था। तथा कई लोगो का कहना हैं कि इनकी मौत एक साजिश थी क्योकि वो बहुत ज्यादा फेमस हो चुके थे। और इसी से लोग उनसे चिड़ते थे। और उन्हें मरवा दिया। 

Viredenra Deol- 

विरेन्द्र देओल जो की धर्मेंद्र के चचरे भाई थे। वो पंजाब इंड्रस्टी के उस समय के फेमस एक्टर में से एक थे। इनकी शक्ल धर्मेंद्र से मिलती थी। इसलिए इन्हें पंजाब इंड्रस्टी का धर्मेंद्र व किंग कहा जाता था। उन्होने कुल 25 फिल्में बनाई व सारी सुपर हिंट रही। 6 दिंसबर, 1988 को वीरेंद्र सिंह फिल्म 'जट ते जमीन' की शूटिंग कर रहे थे और शूट के दौरान ही उनकी हत्या कर दी गयी थी। ऐसा कहा जाता हैं कि इनकी भी हत्या आतंकवादियों ने की थी। आखिर सच क्या हैं, इसपर से भी आज तक पर्दा नहीं उठ सकता हैं। इन्हें भी जान से मारने की धमकियां मिलती थी। 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

3,650FansLike
8,596FollowersFollow

Latest Articles