Socail Media; बीजेपी की वजह से हुआ सोशल मीडिया डाउन जाने इसके पीछे की वजह

0
Socail Media Down
Credit JagRuk Hindustan

Socail Media इस बार कई घंटे के लिए डाउन रहा है बताया जा रहा हैं की इसके पीछे की वजह BJP (बीजेपी) को बताया जा रहा हैं। सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक और इंस्टाग्राम शुक्रवार को पूरे 6 घंटे के लिए डाउन रहा हैं। 

सोशल मीडिया के डाउन होने के पीछे की वजह-

सोशल मीडिया के डाउन हो जाने के पीछे कंपनी ने कहा कि कंप्यूटिंग प्लेटफार्म में आई तकनीकी खराबी के चलते ये दोनो प्लेटफॉर्म डाउन हो गये हैं। इसी वजह से कई यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा हैं। 5 दिन के अंदर फेसबुक आउटेज का ये दूसरा मौका हैं। 

गूगल समेत अन्य प्लेटफॉर्म भी ऐसी समस्याओ से जूझ रहे हैं। एक्सपटर्स की माने तो सोशल मीडिया डाउन होने की वजह बार्डर गेटवे प्रोटोकॉल में आने वाली गड़बड़ी हैं। 

फेसबुक ने माँगी माफी-

हफ्ते भर के अंदर आये दूसरे आउटेज के लिए फेसबुक ने मागाँ माफी फेसबुक ने रात 2 बजकर 47 मिनट पर माफी मांगते हुए कहा कि हमारे एफ्स व बेवसाइट तक पहुचने में समस्या हो रही हैं। 

फेसबुक ने लिखा कि अगर आप हमारी सर्विस इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं तो हमें दुख हैं। फेसबुक ने पोस्ट में आगे लिखा कि अब हमने समस्या को हल कर दिया हैं। इस बार भी अपना धैर्य बनाये रखने के लिए फिर से धन्यवाद

Instagram ने भी लिखा कि हमें खेद हैं कुछ लोगो को अभी इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करने में कुछ समस्या हो रही होगी। चीजे अब ठीक हो गई और अब सब कुछ सामान्य हो जाना चाहिए, हमारा सहयोग करने के लिए धन्यवाद 

देश-दुनिया  से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक  और  ट्वीटर अंकाउड  को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here