सोनू सूद बने प्रवासी मजदूरो के रियल लाइफ हीरो

0
सोनू सूद बने प्रवासी मजदूरो के बने रियल लाइफ हीरो
Sonu Sood Become Saviour of Migrants

आज प्रवासी मजदूरो के लिए रियल लाइफ में सोनू सूद बने ​सुपर हीरो, टी.वी. में तो बहुत से सुपर हीरो देखे होगे लेकिन सोनू सूद जी ने जो इस संकट के समय प्रवासी मजदूरो के लिए किया है वो उनके लिए किसी सुपर हीरो से कम नहीं है उनकी जितनी तारीफ की जाये कम होगा। दंबग में छेदी सिंह के किरदार को कौन नहीं जानता है, फिल्म में भले ही सोनू सूद जी ने विलेन का किरदार निभाया हो, लेकिन उन्होने इस संकट के समय में आगे बढ़कर जैसे प्रवासी मजदूरो की मद्द की है, उसकी वजह से वह वास्तविक जिंदगी में कितने ही लोगो के सुपर हीरो बन गये है।

सोनू सूद आज एक ऐसा नाम बन गया है जो बच्चो-बच्चो की जुबान पर है, इनकी जितनी भी तारीफ की जाये कम होगा।

कोरोना जैसे संकट के समय जो काम हमारी सरकार को करना चाहिए था वो काम सोनू सूद जी ने किया, लॉकडाउन में फसे मजदूरो की मद्द करके, ये कौन नहीँ जानता कोरोना के संकट में कितने ही लोगो से उनका रोजगार छीन जाने की वजह से और भूख से बेहाल होकर बड़े-बड़े शहरो में फसे मजदूर अपने घरो के लिए पैदल ही चल दिये थे। जिसकी वजह से कितने ही लोगो को अपनी जान तक गवानी पड़ गयी। 

उनकी ये हालत बालीवुड हीरो सोनू सूद जी को नहीं देखी गयी और वो उनके लिए एक मसीहा के तौर पर उनके सामने आये और उन्होने उनकी हर एक प्रकार से मद्द की ।

सोनू सूद कैसे कर रहे है लोगो की मद्द-

Sonu Sood Instagram Profile

Credit Instagram

​सोनू सूद जी ने प्रवासी मजदूरो की मद्द के लिए बसो और उनके खाने-पीने का आयोजन किया जिससे वो अपने घरो को सुरक्षित पहुच सके तथा उनकी मद्द के लिए उन्होने मोबाइल नंबर-18001213711 जारी किया और इसके साथ-साथ उन्होनें, वॉट्सअप नंबर-9321472118 और टिवीट् के जिरिये भी लोगो की मद्द की। वो हर एक नामुमकिन कोशिश कर रहे है की कही भी कोई भी प्रवासी मजदूर पैदल अपने घरो को ना जाये। अभी तक वो हजारो लोगो की मद्द कर चुके है और अभी भी कर रहे है।

कैसे की प्रवासी औरतो की मद्द -

सोनू सूद जी ना केवल लोगो को बसो से ही उनके घर पहुचा रहे है साथ ही साथ प्रवासी औरतो के लिए भी सराहनीय कार्य कर रहे है उन्होने हालही में 150 प्रवासी औरतो को फ्लाईट के जरिये उनके घर सुरक्षित पहुँचाया, उन लोगो ने भी सोनू सूद जी के इस कार्य के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

गर्भवती महिला ने दिया सोनू सूद को अनोखा तोहफा -

एक गर्भवती महिला जो की दंरभगा की है वो भी मुम्बई में बाकी प्रवासी मजदूरो की तरह ही अपने घर को जाना चाहती थी, सोनू सूद जी के वजह से वो भी अपने घर को सुरक्षित पहुँच पायी और घर जाकर उन्होने एक बच्चे को जन्म दिया और उस बच्चे का नाम सोनू सूद रखा इसकी जानकारी एक व्यक्ति ने उन्हे ट्वीटर के जरिये दी ।

​इस ट्वीट को पढ़ते ही सोनू सूद जी ने जबाव देते हुए कहा की ये मेरे लिए किसी अवॉर्ड से कम नहीं है।

लोगो के मजाक का भी दिया करारा जवाब -

वही जहाँ कई लोग ट्वीट करके सोनू जी से मद्द की अपील कर रहे और उनके आस-पास फसे हुए लोगो को उनके गाँव पहुचाने की बात कर रहे है वही कई  लोग ऐसे भी है जो मजाक मस्ती करना नहीं छोड़ रहे है।

 ऐसे ही एक यूजर ने ट्वीट करके कहा की सोनू जी मै ढाई महीने से पार्लर नहीं गया हूँ। क्या आप मुझे पार्लर विजीट करा देगे.......मजाक कर रहा हूँ। आप रियल लाइफ नायक है। ​

​इस पर कई यूजर ने उसपर गुस्सा किया लेकिन सोनू जी ने बड़े ही विनम्र भाव से उस यूजर को जवाब देते हुए कहा सैलून जाकर क्या करोगे सैलून वाले को तो मै उसके गाँव छोड़ आया हूँ। उसके पीछे-पीछे उसके गाँव जाना है तो बोलो? ऐसे ही एक यूजर ने लिखा-सर मेरा छोटा भाई ससुराल में फसा पड़ा है, क्या कोई प्रबंध हो सकता है।

 मुझे यहाँ अकेले घर का सारा काम करना पड़ रहा है। सोनू सर ने रिप्लाई भी उसी के अंदाज में देते हुए कहा-क्यों ना आपको भी आपके भाई के पास भेज दे, अकेलापन भी दूर हो जाएगा। साथ मिलकर काम करने में मजा भी  आयेगा। ऐसे ही एक यूजर ने पूछा सोनू सर, आप 24 घंटे ट्वीटर पर लगे रहते है दिन हो या रात हो आप लोगो के मैसेज का रिप्लाई करते रहते है आपको नींद नही आती क्या?

इसपर एक्टर सोनू जी ने भी बड़ा मजेदार जवाब दिया, उन्होने कहा एक बार सब घर पहुँच जाये फिर आराम से सोयेगे।​ ​​​​ऐसे ही तमाम यूजर्स ने मस्ती-मजाक भरे ट्वीट किये जिससे दूसरे यूजर्स जरूर उनपर गुस्सा हो रहे थे लेकिन सोनू सूद सारे ट्वीट का जवाब उसी अंदाज में दे रहे थे जैसे-जैसे यूजर्स के सवाल थे और गुस्सा बिल्कुल भी नहीं हो रहे थे। 

फैंस नें सोनू जी को किया अनोखे तरह से शुक्रिया-

सोनू सर जो आज प्रवासी मजदूरो के लिए मसीहा बनकर सामने आये है, ऐसे में देश के कोने-कोने से उनको उनके फैंस उनका आभार व्यक्त करने के लिए अलग-अलग तरीके से उनका शुक्रिया आदा कर रहे है ऐसे ही बिहार के छपरा में कुछ फैंस ने रेत से सोनू जी की तस्वीर बना दी और लिखा रियल हीरो।

अपने फैंस द्वारा दिये गये इस ट्रीव्यूट का सोनू सूद ने सराहना करते हुए लिखा छपरा आपका बहुत-बहुत आभार है। ऐसे ही और भी बहुत से फैंस ने अपने-अपने तरीके से सोनू जी को आभार प्रकट किया किसी ने भगत सिंह जी की तरह उनकी तस्वीर बनाकर तो, कही-कही उनकी मूर्ति भी बनाने की बात कही जा रही हैं।

सोनू जी भी अपने फैंस की सराहना करते हुए नजर आये और उनका आभार प्रकट किया।

2020 से पहले सोनू सूद द्वारा की गयी चैरिटी-

सोनू सूद आज से ही नहीं ना जाने कितने सालो से लोगो की मद्द करते आ रहे हैं। बस कोई जानता नहीं है आज लोगो ने उन्हे मसीहा का नाम दिया। लेकिन सोनू सर इससे पहले भी कई लोगो के लिए मसीहा का कार्य कर चुके है।

 1- सोनू सर इससे पहले अपने माँ के नाम पर एक स्कूल चलाते है उस स्कूल की फीस और किताबो की फंडिग सोनू सूद ही करते है।

 2- वो दुबई में शो करते है और वो उन पैसो से जरूरत मंदो की मद्द करते है।

3- उनके द्वारा एक कंपेनियन चलाई जाती है जिसमें वे एसिड अटैक से पीड़ित महिलाओ की मद्द करते है और उनका ट्रीटमेंट, उनके जॉब और उनकी शादी होने में भी उनकी मद्द करते है।

  सोनू सूद जी के बारे में अगर ये कहा जाये- कि वो हीरा तो पहले ही थे लेकिन उस हीरे की चमक के बारे में लोगो को अब पता लगा है तो गलत ये नहीं होगा।

   सोनू जी के इस कार्य की सराहना आज पूरा भारत कर रहा है। बड़े-बडे नेता और बॉलीवुड की जानी मानी हस्तियो ने भी सोनू सूद के इस कार्य की प्रंशसा की है।

​सोनू सूद जी के कार्य की जितनी ही प्रंशसा की जाये कम है, वो इस संकट के समय में प्रवासी मजदूरो और वो लोग जो अपने घर को नहीं जा पा रहे थे, इस लॉकडाउन में फँसे थे उनके लिए उनका मसीहा बनकर सामने आये उन लोगो को  भविष्य में किसी सुपर हीरो का नाम याद रहे ना रहे लेकिन जबभी किसी हीरो का नाम लिया जायेगा उनको सबसे पहले सोनू सूद जी का नाम याद आयेगा। आज वो उनके लिए  उनके रियल लाइफ हीरो बन गये है।

ऐसे ही देश दुनिया तथा मनोरंजन जगत से जुड़ी खबरो की जानकारी के लिए हमारे साथ आईये और फालो कीजिए हमारे  फेसबुक   पेज को और जुड़े रहिये हमारे जागरूक हिंदुस्तान साइट से।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here