Tuesday, February 7, 2023
Delhi
fog
13.1 ° C
13.1 °
13.1 °
100 %
2.6kmh
0 %
Tue
26 °
Wed
25 °
Thu
28 °
Fri
29 °
Sat
28 °

Sooryavanshi Movie Review; कैसी हैं सूर्यवंशी मूवी आप इस फिल्म को कितने Star देंगे Voting Poll

Sooryavanshi Movie Review; कोरोना काल होने की वजह से बहुत समय बाद थ्रिएटर खुला हैं। औज आज सिनेमा घरों में अक्षय कुमार व कटरीना कैफ की फिल्म सूर्यवंशी रिलीज हुई हैं। जिसके डायरेक्टर रोहित शेट्टी हैं। 

Sooryavanshi Film 2021-

आज पूरे 19 महीनों बाद कोरोना की वजह से अधर में लटकी निर्माता-निर्देशक रोहित शेट्टी की फिल्म 'Sooryavanshi  सिनेमाघर में आज रिलीज हुई है। इस फिल्म में उड़ती गाड़ियों, हैरअंगेज ऐक्शन सीन्स, फ्रंट बेंचर्स को पसंद आने वाली कॉमिडी और पुलिस अफसर सूर्यवंशी मतलब अक्षय कुमार के साथ सिंघम उर्फ़ अजय देवगन और सिंबा उर्फ़ रणवीर सिंह को एक साथ देखना काफी दिलचस्प रहा हैं। 

सिंघम और सिंबा को दर्शको ने काफी पंसद किया। रोहित शेट्टी की दोनो फिल्मो को सफलता मिलने के बाद उनका पुलिस से लगाव और बढ गया, जिसकी वजह से वे एंटी टेररिजम स्क्वॉड के चीफ सूर्यवंशी के रूप में अक्षय कुमार को लाए।

Sooryavanshi Film Review-

निर्देशक रोहित शेट्टी की यह फिल्म पूरी तरह से मसाला एंटरटेनमेंट व एक्शन से भरी हुई है। इस Film का फर्स्ट हाफ थोड़ा लंबा है, लेकिन सेकंड हाफ में आप मनोरंजन के एक ऐसे राइड पर निकल पड़ते हैं, जहां हंसी, ऐक्शन, रोमांस, रोमांच सबकुछ मिलता है। 


लेखक-निर्देशक के रूप में रोहित ने अपनी कहानी में इस सारे फसाद की जड़ पाकिस्तान और इस्लामिक टेररिज्म को बनाया है, तो दूसरी और उसे हिंदू-मुस्लिम एकता और भाई-चारे के दृश्य डालकर उसे बैलेंस करने की कोशिश की है। एक्शन और चेजिंग दृश्य देखते बन रहा हैं,

ये फिल्म हॉलिवुड फिल्मों से प्रेरित लगती हैं, मगर हमारे बॉलीवुड हीरो ने इस फिल्म में जो एक्शन दिखाया हैं वो काबिले तारीफ हैं। इस फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर मजबूत है। फिल्म का क्लाइमेक्स काफी अच्छा हैं। अगर इस फिल्म में संगीत की बात की जाए, तो फिल्म में 'टिप टिप बरसा पानी' और 'छोड़ो कल की बातें' जैसे पुराने गानों को रीक्रिएट किया गया है, जिसने फिल्म के म्यूजिक को दमदार बना दिया हैं। 

इस फिल्म में जैकी श्रॉफ, कुमुद मिश्रा, गुलशन ग्रोवर,अभिमन्यु सिंह, निकेतन धीर जैसे एक्टर्स छोटी-छोटी भूमिकाओं में जरूर नजर आए हैं लेकिन उनकी एक्टिंग काबिले-तारीफ हैं।

हम इस फिल्म को 5 में से 4.2 Star देगे।

आप इस फिल्म को कितने स्टार देंगे-

How Many Star will you give Sooryavanshi Movie
  • 5 50%, 1 vote
    1 vote 50%
    1 vote - 50% of all votes
  • 3 50%, 1 vote
    1 vote 50%
    1 vote - 50% of all votes
  • 4.5 0%, 0 votes
    0 votes
    0 votes - 0% of all votes
  • 4.2 0%, 0 votes
    0 votes
    0 votes - 0% of all votes
  • 4 0%, 0 votes
    0 votes
    0 votes - 0% of all votes
  • 2 0%, 0 votes
    0 votes
    0 votes - 0% of all votes
  • 1 0%, 0 votes
    0 votes
    0 votes - 0% of all votes
Total Votes: 2
November 5, 2021 - November 20, 2021
Voting is closed

Sooryavanshi Movie Story-

 रोहित शेट्टी ने इस फिल्म में रियलिस्टिक टच देने के लिए 1993 के बॉम ब्लास्ट और पाकिस्तान से जोड़ दिया है। सूर्यवंशी एक कर्तव्यनिष्ठ पुलिस वाला है, जो अपने पुलिस के फर्ज को अपनी डॉक्टर पत्नी रिया (कटरीना कैफ) और बेटे से भी आगे रखता है। इस फिल्म में दिखाया गया कि अक्षय कुमार ने मुंबई बम ब्लास्ट में अपने माता-पिता को खो दिया हैं और यही कारण है कि उसे इस बम ब्लास्ट के मास्टर माइंड बिलाल (कुमुद मिश्रा) और ओमर हफीज (जैकी श्रॉफ) की तलाश है, जो मुंबई में अमानवीय कांड करके देश से भाग जाता हैं।

 इसी बीच सूर्यवंशी के हाथ कुछ ऐसे सूत्र लगते हैं, जिससे इस बात का खुलासा होता है कि मुंबई बम ब्लास्ट में असल में 1000 हजार किलो आरडीएक्स लाया गया था, जिसमें से केवल 400 किलो आरडीएक्स का इस्तेमाल करके तबाही मचाई गई थी जबकि 600 किलो आरडीएक्स मुंबई में ही कहीं छुपा कर रखा गया हैं।

खोजबीन के दौरान सूर्यवंशी यह पता लगाने में भी कामयाब हो जाता है कि बीते हुए 27 सालों से आतंकी संगठन लश्कर ने अपने जिन स्लीपर सेल को देश के अन्य-अन्य प्रदेशों में जाली नामों से बसा कर रखा है, उन्हें हरकत में लाकर वे मुंबई के 7 मुख्य और भीड़भाड़ वाले इलाकों में एक बार फिर ऐसा बम ब्लास्ट करने की तैयारी बना रहे हैं, जिसकी वजह से मुंबई में तहलका मच जाये। मुंबई को आतंकी हमले से बचाने के लिए सूर्यवंशी सिंघम और सिंबा की मदद कैसे लेता हैं। ये सब जानने के लिए आपको इस फिल्म को देखना पड़ेगा।

Sooryavanshi Movie Review; देश-दुनिया  से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक  और  ट्वीटर अंकाउड  को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

3,650FansLike
8,596FollowersFollow

Latest Articles