Sri Lanka Crisis; श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में राष्ट्रपति भवन पर प्रदर्शनकारियों ने किया कब्जा, राष्ट्रपति भवन छोड़कर भागे

Date:

Sri Lanka Crisis/ Sri Lanka Crisis Live Update/ Sri Lanka News/ श्रीलंका के हालात दिन प्रतिदिन बत्तर होते जा रहे हैं। आर्थिक संकट से जूझ रहे लोगो ने आज श्रीलंका के राष्ट्रपति भवन पर कब्जा कर लिया हैं। जिसके बाद से श्रीलंका के राष्ट्रपति अपना भवन छोड़कर भाग गये। पीएम ने बुलाई आपात्तकालीन बैठक

Sri Lanka Crisis Live Update-

श्रीलंका में शनिवार को राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के आवास का आर्थिक संकट से परेशान प्रदर्शनकारियों ने घेराव कर लिया हैं। सूत्रो कि माने तो श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे भवन छोड़ कर भाग गये हैं। इससे पहले पहले 11 मई को तत्कालीन प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे अपने पूरे परिवार के साथ भाग गये हैं। पोदुजाना पेरामुना (एसएलपीपी) के 16 सांसदों ने एक पत्र में राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे से राष्ट्रपति से इस्तिफा की मांग की हैं। 

प्रदर्शनकारियों ने जमकर आवास पर तोड़फोड़ किया हैं। आर्थिक संकट से जूझ रहे लोगो द्वारा राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों व पुलिस के बीच झड़प हो गयी हैं। जिसकी वजह से 100 से अधिक लोग घायल हो गये हैं। जिन्हें कोलंबो के अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं।

10 मई को सत्ताधारी पार्टी (Sri Lanka Podujana Peramuna) के सांसद Amarakeerthi Athukorala  ने खुद को गोली मार ली। सूत्रो की माने तो उनकी गाड़ी को निट्टंबुवा में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों ने घेराव कर लिया था। लोगों का कहना था कि इस दौरान सांसद की SUV गाड़ी से फायरिंग हुई हैं। जिसके बाद वो एक बिल्डिंग के पीछे जाकर छिप गए। जिसे भीड़ ने घेर लिया। जिसके बाद उन्होने खुद को गोली मार ली। 

पीएम ने बुलाई आपात्तकालिन बैठक-

श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने स्थिति पर चर्चा करने और त्वरित समाधान के लिए पार्टी नेताओं की आपात बैठक बुलाई है। स्पीकर से सत्र बुलाऩे की मांग की जा रही हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related