Sriya Lenka कौन हैं जानिये, जो बनी भारत की First K-pop Star

Date:

Sriya Lenka जो मात्र 18 साल की उम्र में भारत की पहली K-pop star बन गयी हैं। इन्होने डीआर म्यूजिकल (DR Musical Global auditions) ग्लोबल की विनर हैं। श्रेया लेंका गाने के साथ-साथ बहुत-ही अच्छा डांस भी कर लेती हैं। 

Sriya Lenka First K-pop Star-

 भारत में दिन प्रतिदिन BTS Band का क्रेज बढ़ता जा रहा हैं। श्रेया लेंका का जन्म 15 सितंबर 2003 को ओडिशा के राउरकेला शहर में हुआ हैं।  दक्षिण कोरियाई गर्ल बैंड ब्लैकस्वान की पांचवीं सदस्य बन गयी हैं। जिसकी वजह से ये सोशल मीडिया से लेकर हर जगह चर्चा का विषय बनी हैं।   

इन्होने केवल कक्षा 10 तक की पढ़ाई की हुई हैं। उन्होने जैसे ही 11वीं में दाखिला लिया हैं। वैसे-ही उनको KPOP की ट्रेनिंग के लिए दक्षिण कोरिया जाना पड़ा जिसकी वजह से वो अपनी पढ़ाई नहीं पूरी कर पाई। 

 उन्होने ऑनलाइन वीडियो देखकर पश्चिमी संगीत की ट्रेनिंग ली है । श्रेया किंडरगार्टन से ही डांस की भी ट्रेनिंग ले रही हैं। सबसे पहले उन्होने मदन मोहन पूर्ति द्वारा ट्रेनिंग ली हैं। जिन्होंने 2009 में बूगीवूगी हिप हॉप शो जीता था। 

उन्होने 2021 में K-Pop में ऑडिशन के लिए उनकी फ्रेंड ने उनको कहा था, जिसके बाद उन्होने ऑडिशन दिया था। इस ऑडिशन में कुल 4000 से ज्यादा कंटेस्टेन्ट ने हिस्सा लिया था। इनके आलावा ब्राजील की ग्रेएबिला भी इस बैंड की सदस्य बनी हैं। 

देश-विदेश से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये। Sriya Leka Biography | BTS Band Group Member 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related