Sunday, April 21, 2024
Delhi
haze
32.8 ° C
33.1 °
32.8 °
22 %
2.1kmh
20 %
Sun
34 °
Mon
38 °
Tue
39 °
Wed
40 °
Thu
41 °

68th National Film Best Actor Winner Suriya Sivakumar कभी कपड़े की दुकान में करते थे काम, आज जीता नेशनल अवार्ड

Suriya Sivakumar Birthday/ Soorarai Pottru/ Suriya Shivakumar Wife/ Suriya Shivakumar/ Suriya Shivakumar Movies/ 68th National Award Winner Suriya Shivakumar/ Best Actor Award Suriya/ साउथ के सिंघम कहे जाने वाले सूर्या शिवकुमार आज अपना 47वां (Suriya Age) जन्मदिन मना रहे हैं। लेकिन क्या आपको पता हैं, कि कभी अपनी पहचान छुपाने के लिए सूर्या ने कपड़े की फैक्ट्री में काम किया था।जबकि वो साउथ के सुपरस्टार शिवकुमार के बेटे हैं।

Suriya Sivakumar Birthday-

Suriya Shivakumar Biography-

सूर्या शिवकुमार साउथ के सुपरस्टार का जन्म 23 जुलाई 1975 में तमिल एक्टर शिवकुमार के घर हुआ था। सूर्या के भाई कार्थी (Suriya Brother) भी साउथ फिल्मों में काम करते थे। लेकिन सूर्या ने अपने शुरूआती दिनो में करियर बनाने के लिए काफी मेहनत किया हैं। सूर्या ने अपनी पहचान छुपाकर एक कपड़े की फैक्ट्री में काम किया था। लेकिन जब कपड़े के फैक्ट्री के मालिक को सूर्या के बारे में पता चला तो सूर्या ने नौकरी छोड़ दी। 

सूर्या ने अपने करियर की शुरूआत 22 साल की उम्र में फिल्म 'नेररुक्कू नेर' से की थी। सूर्या को सिनेमा जगत में असली पहचान फिल्म 'फ्रैंड्स' और 'नंदा' से मिली थी। जो साल 2001 में रिलीज हुई थी। यह फिल्म सूर्या के करियर की टर्निंग प्वाइंट साबित हुई थी। इस फिल्म के लिए उन्हें तमिलनाडु स्टेट फिल्म अवॉर्ड में बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से भी नवाजा गया था।  सूर्या को बेस्ट एक्टर अवार्ड (National Award for Best Actor 2022) उनकी फिल्म 'सोरारई पोट्रु' के लिए मिला हैं।

इन्होने साउथ की सुपरहिट एक्ट्रेस Jyothika (Suriya wife) से की हैं। इन दोनो ने एक साथ फिल्म काका काका में काम किया था। जिसके बाद से दोनो एक-दूसरे के प्यार में पड़ गये और शादी कर ली।

Suriya Shivakumar Movies Hindi Remake-

सूर्या की कई सुपरहिट फिल्मो का हिंदी में रिमेक बन चुका हैं। जिसमें सबसे ज्यादा फेमस फिल्म सिंघम जो कि अजय देवगन ने की थी। गजनी जिसमें आमिर खान नजर आये थे। अजय देवगन की 'युवा' फिल्म 'आयथ एलुथु' का रीमेक है। जॉन की फिल्म 'फोर्स' भी सूर्या की 'काका काका' फिल्म की हिंदी रीमेक हैं। अब Akshay Kumar सूर्या की 68th National Award for best film Soorarai Pottru का रीमेक बनाने जा रहे हैं। इस फिल्म में सूर्या का भी कैमियो करेगे। 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

3,650FansLike
8,596FollowersFollow

Latest Articles