The Kashmir files पर बैन लगने के बाद विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीकल खन्ना, अरविंद केजरीवाल व शशि थरूर को लेकर कही ये बड़ी बता

Date:

The Kashmir Files के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने फिल्म के सिंगापुर में बैन होने के बाद व शशि थरूर, अरविंद केजरीवाल तथा ट्विकल खन्ना द्वारा द्वारा इस पर कमेंट किये जाने पर जबाव दिया हैं। तथा ट्विकल खन्ना को तो दे डाली नसीहत

The Kashmir Files-

 द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir files) फिल्म में कश्मीर में हुए पंडितो के साथ हुए नरसंहार व बर्बरता की कहानी हैं। इस फिल्म में दर्शाया गया हैं, कि किस तरह से 90 के दशक में कश्मीर की घाटी में कश्मीरी पंडितो के साथ दुर्व्यवहार किया गया था। जिस दिन से ये फिल्म रिलीज हुई हैं। उस दिन से लगातार चर्चा का विषय बनी हुई हैं, कभी अरविंद केजरीवाल, कभी शशि थरूर तो कभी ट्विकल खन्ना व अन्य लोगो ने इस पर सवाल उठाये हैं। 

और कल सिंगापुर ने ये फिल्म अपने यहाँ ये कहकर बैन कर दी कि यह फिल्म अलग-अलग समुदायों में मतभेद को बढ़ावा दे सकती है। इतना ही नहीं इसे एकतरफा फिल्म भी बताया गया है। कहा गया है कि इस फिल्म में इस समय चल रहे कश्मीर विवाद में हिंदुओं को सताया गया दिखाया गया है जबकि मुसलमानों का पक्ष वनसाइडेड है। 

 सिंगापुर के इस कदम के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने एक ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा था। शशि थरूर ने एक रिपोर्ट का स्क्रिनशॉट  सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा, 'जिस फिल्म को भारत की सत्ताधारी पार्टी द्वारा प्रचारित किया जा रहा था, उसको सिंगापुर में प्रतिबंधित कर दिया गया है।'  जिसका जवाब देते हुए कश्मीर फाइल्स के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री और एक्टर अनुपम खेर ने भी ट्वीट किए। इस मामले में दोनों ने ही शशि थरूर की दिवंगत पत्नी सुनंदा पुष्कर का जिक्र किया। जिस पर शशि थरूर ने भी जवाब दिया। 

क्या कहा विवेक अग्निहोत्री ने-

शशि थरूर के इस जवाब पर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने कहा कि-प्रिय शशि थरूर, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सिंगापुर दुनिया का सबसे प्रतिगामी सेंसर है। इसने 'द लास्ट टेम्पटेशंस ऑफ जीसस क्राइस्ट' पर भी प्रतिबंध लगा दिया (अपनी मैडम से पूछें)। यहां तक कि सिंगापुर में एक रोमांटिक फिल्म 'द लीला होटल फाइल्स' पर भी प्रतिबंध लगाया गया। कृपया कश्मीरी हिंदू नरसंहार का मजाक बनाना बंद करें।'  जिसके बाद विवेक ने अपने अगले ट्वीट में ये भी सवाल कर लिया कि सुनंदा पुष्कर भी कश्मीरी हिंदू थीं?

तथा अनुपम खेर (Anupam Kher) ने भी शशि थरूर को घेरते हुए कहा-  'प्रिय शशि थरूर! कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार के प्रति आपकी उदासीनता दुखद है। यदि और कुछ नहीं तो कम से कम अपनी पत्नी सुनंदा की खातिर जो खुद एक कश्मीरी थीं, आपको कश्मीरी पंडितों के प्रति कुछ संवेदनशीलता दिखानी चाहिए। और द कश्मीर फाइल्स पर प्रतिबंध लगाने वाले देश के बारे में विजयी महसूस नहीं करना चाहिए।'

जिसपर शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने जवाब देते हुए लिखा- मैंने आज सुबह एक तथ्यात्मक खबर शेयर की थी। जिसकी सामग्री पर या फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर कोई कमेंट नहीं किया है और मैंने इसे देखा भी नहीं। मैंने कभी भी कश्मीरी पंडितों की पीड़ा का मजाक नहीं उड़ाया है। जिनकी दुर्दशा से मैं अच्छी तरह से परिचित हूं। इन सबके बीच मेरी स्वर्गीय पत्नी सुनंदा पुष्कर का नाम उछाला जाना गलत और घिनौना है।'

विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीकल खन्ना को भी दे डाली नसीहत-

उन्होने लिखा "प्रिय स्टार वाइफ यदि आप Nails Files बनाना चाहती हैं, तो बेसक बनाईये हम देखेंगे... आपको बता दे कि ट्वीकल खन्ना(Twinkle Khanna) ने इस फिल्म के टाइटल का मजाक उड़ाते हुए कहा था कि- वो नेल्स फाइल नाम की फिल्म बनायेगी।  

देश-विदेश से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related