Saturday, January 28, 2023
Delhi
mist
8.1 ° C
8.1 °
8.1 °
93 %
2.1kmh
0 %
Sat
22 °
Sun
17 °
Mon
24 °
Tue
23 °
Wed
20 °

Third Wave of Corona; कोरोना की तीसरी लहर कबतक आयेगी और कितनी होगी खतरनाक तथा कैसे इससे बचा जा सकता हैं

Third Wave of Corona; कोरोना की अभी दूसरी लहर खत्म नहीं हुई हैं, तबतक तीसरी लहर आने की सूचना विशेषज्ञो द्वारा दी जा रही हैं। लोगो को यही डर हैं कि Corona Vaccine की तीसरी लहर कबतक आयेगी और कितनी खतरनाक होगी तथा कैसे किया जा सकता हैं इससे बचाव

Third Wave of Corona-

कबतक आयेगी Third Wave of Corona-

Third Wave of Corona के आने की खबर आ रही हैं, कोरोना की दूसरी लहर ही अभी भारत में इतनी तबाही मचा रही हैं। कितने ही लोगो ने अपने अपनो को खो दिया हैंं तथा देश के कोने-कोने से दिल-दहला देने वाली तस्वीरे सामने आ रही हैं जिसके बाद लोगो के मन में यही सवाल बना हुआ हैं कि जब दूसरी लहर इतनी खतरनाक हैं तो तीसरी लहर कितनी खतरनाक होगी और कितना तबाही मचायेगी। 

विशेषज्ञो का कहना हैं कि कोरोना कि अभी तीसरी लहर अगस्त तक पूर्ण रूप से खत्म होगी तथा इसके बाद नवंबर-दिसंबर तक कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका जताई जा रही हैं।

कितनी खतरनाक होगी Third Wave of Corona-

कोरोना की दूसरी लहर के  बाद लोगो के मन में आशंका हैं कि तीसरी लहर कितनी खतरनाक होगी विशेषज्ञो का मानना हैंं कि दूसरी लहर अभी जारी रहेगी तथा भारत की 80 प्रतिशत जनता को ये लहर अपने चपेट में ले सकती हैं, और कोरोना हर बार म्यूटन बदलकर और भी खतरनाक होता जा रहा हैं। लेकिन यदि विशेषज्ञो की माने तो अगर सावधानी बरती तो तीसरी लहर इतनी खतरनाक नहीं होगी।

क्या-क्या सावधानियाँ बरतनी होगी-

Third Wave of Corona कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए कई सारी सावधानियो को बरतनी होगी कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए सबसे जरूरी हैं, सभी का Vaccination जरूरी हैं। और इसके साथ-साथ दो गज की दूरी और मास्क का प्रयोग करना भी जरूरी, भीड़-भाड़ वाले इलाके में जाने से बचना हैं। यही एक तरीका हैं कोरोना से बचने का वैक्सीन लगवाने के बाद भी लापरवाही नहीं करनी हैं। 

ऐसी ही खबरे और देश व विदेश से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

3,650FansLike
8,596FollowersFollow

Latest Articles