Tokyo Olympics2020-21; टोक्यो ओलपिंक में Indian Women Hockey Team की हार पर महिला खिलाड़ी के घर के बाहर लोग नंगे नाचे व हार का जिम्मेदार ठहराया

Date:

Tokyo Olympics2020-21; जहाँ पूरे देश में आज सुबह से ही Indian Women Hockey Team की Semifinal में जीत की दुआ कर रही थी तो वही हार हो जाने के बाद कई लोगो ने इसकी जिम्मेदार वंदना कटारिया को ठहराया और उनके घर के बाहर जातिगत टिप्पणियां की। 

Tokyo Olympics2020-21-

Tokyo में इस समय Olympics गेम चल रहे हैं, वही आज इंडियन मेन हॉकी टीम ने बॉजं मेडल जीत कर 41 साल का रिकार्ड तोड़ दिया तो वही इंडियन वूमन हॉकी टीम के क्वालीफाई होने के बाद आज लोग उनके सेमीफाइनल में जीत के लिए दुआये मांग रहे थे। लेकिन उन्हे हार का सामना करना पड़ा। 

जिसके बाद हाईट्रीक लगाने वाली इंडियन हॉकी वूमेन टीम की प्लेयर वंदना कटारिया जिनका घर हरिद्वारा के पास एक रोशनाबाद के पास स्थित हैं। लोगो ने उनके घर के बाद जाकर पटाखे फोड़े और जातिगत टिप्पणियाँ की तथा हार का जिम्मेदार दलितो को ठहराया। 

क्या कहना हैं परिजनो का-

उनके भाई ने बताया कि महिला हॉकी टीम की हार के बाद सभी लोग दुखी थे। उन्होने कहा कि जैसे ही मैच खत्म हुआ तो थोड़ी देर बाद हमारे घर के बाहर पटाखो की आवाज आयी। 

और जब हमने बाहर जाकर देखा तो उच्ची जात के हमारे गाँव के दो लोग नाच रहे थे। और साथ ही साथ जातिगत टिप्पणियाँ भी कर रहे थे। उन लोगो ने कहा कि दलितो को खेल से दूर रहना चाहिए। 

इस सारे मामले पर भीम आर्मी के चद्रशेखर ने उत्तराखंड सरकार पर निशाना साधा हैं- उन्होने कहा कि जातिवादियो ने कपड़े उतार कर भारत की हार का जश्न मनाया और वंदना कटारिया को गालिया दी। ऐसे लोगो पर राष्ट्रद्रोह व sc\ st के तहत मुकदमा भी दर्ज होना चाहिए। 

Tokyo Olympics2020-21; जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक  और  ट्वीटर अंकाउड  को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related