Twitter के अचानक दुनियाभर में दो घंटो के लिए बंद होने पर क्या कहना हैं ट्वीटर का

0
118
Twitterdown
Credit Jagruk hindustan

Twitter आज अचानक दुनिया भर में कम से कम दो घंटे के लिए डाउन मार गया जिसके बाद लोगो ट्वीटर को लेकर लोगो के मन में बहुत सारे सवाल उठने शुरू हो गये की, किसी ने ट्वीटर को हैंक कर लिया और भी बहुत सी चीजे जिसकेे बाद ट्वीटर ने अपने यूजर्स को इसके बारे में जानकारी दिया कि ट्वीटर क्यो दो घंटो के लिए डाउन हो गया था। Twitter Down Today 

कई देशों में ट्वीटर डाउन हो गया-

ट्वीटर एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफार्म हैं, जहाँ पर सभी लोग अपनी बातो को खुलकर दुनिया के सामने रखते हैं, फिर चाहे वो नेता हो अभिनेता हो या बड़े-बड़े उद्योगपति हो लोग ट्वीटर का इस्तेमाल अपनी बातो को रखने के लिए करते  हैं। लेकिन आज दो घंटे के लिए ट्वीटर की सेवाए ठप्प हो गयी जिसके बाद लोगो ने ट्वीटर के खिलाफ नाराजगी जाहिर की कई लोगो ने सोचा की ट्वीटर को किसी ने हैंक कर लिया हैं।

आपको बता दे कि कल भारत के समयानुसार 7 बजे से ट्वीटर यूजर्स ना ही लॉगइन कर पा रहे थे अपना एकांउट ना ही वो ट्वीट कर पा रहे थे। अगर यूजर्स अपना एकाउंट लॉगइन कर ले रहे तो उनको कुछ ही सर्च करने पर कोई भी हैशटैग या कंटेट शो ही नहीं कर रहा था। और यह समस्या लगभग दो घटो तक बनी रही थी। लेकिन अब ये समस्या ठीक हो गयी हैं। 

क्यो हुआ ट्वीटर डाउन क्या कहना हैं ट्वीटर का-

जब लोगो को अपने ट्वीटर एकाउंट पर ट्वीट करने में या बाकी चीजो में परेशानिया आने लगी तो लोगो ने कम्पनी पर सवाल किये की लगता हैं, किसी ने ट्वीटर को हैक कर लिया हैं। लेकिन ट्वीटर ने इसका जवाब देते हुए कहा कि ट्वीटर को किसी ने हैंक नहीं किया हैं। यह समस्या ग्लोबल आउटेज की वजह से हुई हैं। जिसके बाद ट्वीटर सही हो गया।

और यह पहली बार नहीं हुआ हैं, जब ट्वीटर इतनी देर के लिए डाउन हो गया हो। इससे पहले भी ट्वीटर डाउन हो चुका हैं। लेकिन ट्वीटर को साइट हैंक होने या सिक्योरिटी हैंक होने के कोई सबूत नहीं मिले हैं। ट्वीटर का कैलिफोर्निया स्थित कंपनी ने ट्वीट करके अपने यूजर्स को बताया कि हमारी आंतरिक सिस्टम में कोई परेशानी हो गयी हैं। जिसकी वजह से आपमें से कई लोगो की ट्वीटर संबधी सेवाये ठप्प हो गयी हैं। हम इस पर कार्य कर रहे हैं और जल्द ही आपका एकाउंट पहले जैसा हो जायेगा।

Twitter Down Today  ऐसी ही तकनीकी जगत और देश-विदेश  से जुड़ी ताजा खबरो की जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here