Raisen Shiv Temple Uma Bharti ने त्यागा अन्न रायसेन के सोमेश्र्वर मंदिर की तालाबंदी पर घमासान

Date:

Raisen Shiv Temple Uma Bharti मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रायसेन (Raisen) जिले में स्थित किले में एक शिव मंदिर है, जहां सदियों से ताला लगा हुआ है। जिसको लेकर उमा भारती ने अन्न का त्याग करने को कहा उनका कहना हैं, कि जबतक मंदिर का ताला नहीं खुलेगा वो खाना नहीं खायेगी।

MP Raisen Shiv Mandir-

एमपी की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने सोमवार को किला पहुंच कर Raisen Shiv Temple के गर्भगृह के बंद दरवाजा के बाहर पूजन किया। वे यहां गंगोत्री का जल लेकर शिवलिंग का जलाभिषेक करने आई थी। लेकिन केंद्रीय पुरातत्व विभाग से ताला खोलने की अनुमति नहीं मिली। इस पर उमा ने कहा कि सुरक्षा के कारणों से अभी पुरातत्व विभाग ताला लगाए हुए है। 

जब केंद्रीय प्रक्रिया पूरी हो जाएगी तब वे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ आकर यहाँ शिव जी का गंगोत्री से लाये  हुए जल से जलाभिषेक करेंगी। उन्होने कहा कि वे अन्न का त्याग सिर्फ भावना व श्रद्धा से कर रही हैं। ये कोई विवाद की बात नहीं हैं। इसे राज्य व केंद्र सरकार पर दबाव बनाना नहीं माना जाए। जब ताला खुलेगा तब वे अपने भाई सीएम शिवराज के साथ आकर मंदिर के टिक्कड़ बनवाकर खाएंगी।

देश-विदेश से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related