UP Board Exam 2021; यूपी बोर्ड परीक्षा में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाओ केन्द्रो को लेकर साझा की जानकारी

0
53
UP Board Exam 2021
Credit JagRuk HIndustan

UP Board Exam 2021 Update; उत्तर-प्रदेश में यूपी बोर्ड की परीक्षाओ को लेकर परीक्षा केन्द्रो से जुड़ी जानकारी को लेकर बड़ी खबर आयी हैं। बता दे कि परीक्षा केन्द्रोे की संख्या में बढ़ोत्तरी की गयी हैं। तथा बोर्ड ने 8497 परीक्षा केन्द्रो की सूची सभी जिलों को भेजने का काम भी किया हैं। 

विस्तार-

UP Board Exam 2021 को लेकर सभी हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के छात्रो को इंतजार हैं, कि कबसे शुरू होगें इस बार एक्जाम क्योकि हर बार तो लिस्ट जारी कर दी जाती हैं। लेकिन इस बार कोरोना की वजह से परीक्षा के समयो में भी देरी हो रही हैं। इसी बीच UP Board ने Exam 2021 के लिए केन्द्रो से जुड़ी हुई जानकारी साझा की हैं। जिसमें केन्द्रो की संख्या बढा दी गयी हैं। ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके। 

इस साल कुल 55 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी एक्जाम दें सकते हैं। और कोरोना का समय हैं, इसलिए बोर्ड ने पिछले साल की अपेक्षा केन्द्रो की  संख्या में बढ़ोत्तरी कर दी हैं तथा हर विद्यालयो के प्रधानचार्यो और जिले के डीएम द्वारा इसपर मुहर लगा दिया गया हैं। इसमें कुल 8497 केन्द्रो की सूची तैयार की गयी हैं।

पिछले साल केन्द्रो की संख्या-

पिछले साल यानि 2020 में UP Board Exam में केन्द्रोे की संख्या 7783 ही थी। लेकिन इस बार कोरोना की वजह से केन्द्रो की संख्या में बढ़ोत्तरी कर दी  गयी हैं। कोरोना की गाइडलाइन पूरी हो इसलिए इस बार ऐसा किया गया हैं। तथा यह सूची सभी जिलो को भेजने का कार्य भी शुरू हो चुका हैं तथा 30 जनवरी तक ये सूची समाचारपत्रो में जारी कर दी जायेगी तथा सूची का आखरी प्रकाशन 22 फरवरी को होगा।

लेकिन अभी तक यूपी बोर्ड के एग्जान की तारीख को लेकर बोर्ड ने जानकारी नहीं  साझा की हैं।जल्द ही कब होगी यूपी बोर्ड की परीक्षाये इसकी जानकारी भी बोर्ड द्वारा जारी कर दिया जायेगा। लेकिन कोरोना की वजह  से इस बार की बोर्ड की परीक्षाओँ में हर बार से देरी देखी जा सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here