UP Board Exam Date 2021; यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाओ की तारीखो का हुआ ऐलान अप्रैल से एग्जाम शुरू

0
52
UP Board Exam Date 2021
Credit JagRuk Hindustan

UP Board Exam Date 2021; यूपी के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा द्वारा हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के छात्रो की बोर्ड एग्जाम की तारीखो का एलान आज कर दिया गया हैं। 24 अप्रैल से हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के छात्रो का एग्जाम शुरू हो जायेगा।

UP Board Exam Date 2021-

यूपी बोर्ड में इंटरमीडिएट व हाईस्कूल के छात्रो का इंतजार खत्म हो चुका हैं। बोर्ड ने एग्जाम के तारीखो का एलान कर दिया हैं। इससे पहले अन्य बोर्ड द्वारा एग्जाम की तारीखो का एलान किया जा चुका हैं। और आज UP Board ने भी हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के Exam की तारीखो का एलान कर दिया हैं। 24 अप्रैल से इंटरमीडिएट व हाईस्कूल के छात्रो के एग्जाम शुरू हो जायेगे।

कोरोना की वजह से इस बार काफी देर से UP Board व अन्य बोर्ड के एग्जाम शुरू हो रहे हैं। और UP Board द्वारा पहले ही 30 प्रतिशत कोर्स कम कर दिया गया हैं। क्योकि कोरोना की वजह से बच्चे स्कूल नहीं जा पाये और ऑनलाइन पढ़ाई घर पर ही किये। जिसको मद्देनजर रखते हुए UP Board ने सीलेबर्स में भी कमी कर दी हैं।

कब से शुरू होगा UP Board Exam व खत्म-

UP Board Exam Date 2021 आज बोर्ड द्वारा ऐलान कर दिया गया हैं। जिसमें 24 अप्रैल से एग्जाम शुरू हो जायेगे और हाई्स्कूल के 10 मई व इंटरमीडिएट के 12 मई को खत्म हो जायेगे।

यूपी बोर्ड एग्जाम का ऐलान उत्तरप्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा द्वारा किया गया हैं। उन्होने बताया कि इस बार एग्जाम में हाईस्कूल के 29 लाख 94 हाजर 312 छात्र परीक्षा में शामिल होगे तो वही इंटरमीडिएट में 26 लाख 9 हजार 501 छात्र इस बार एग्जाम देंगे। 

UP Board द्वारा हाईस्कूल व इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा के प्रश्न पत्रो का पैटर्न को बदलने की भी योजना बनाई जा रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here