UP Election 2022; तमकुही राज में किसको मिलना चाहिए इस बार भाजपा से टिकट Voting Poll

1
Tamkuhi Raj Vidhansabha
Credit JagRuk Hindustan

UP Election 2022; उत्तर प्रदेश में जबसे इलेक्शन की तारीख सामने आयी हैं, तबसे लगातार ये खबरे चर्चा में हैं, कि इस बार भाजपा सरकार अपने किस उम्मीदवार को टिकट देगी। इसी बीच कुशीनगर के तमकुहीराज में भी भाजपा के तीन उम्मीदवारो के बीच तकरार देखी जा रही हैं, जिनमें शामिल हैं, संध्या मिश्रा,विजय राय,डॉ. पी.के. राय आपके हिसाब से इन तीनो में किसको मिलनी चाहिए भाजपा की टिकट वोट करके अपनी राय दे। 

तमकुहीराज भाजपा उम्मीदवार-

डॉ. पी. के. राय-

डॉ. पी.के. राय जिनका नाम कुशीनगर के पूर्वी छोर पर स्थित तमकुहीराज विधानसभा (पहले सेवरही) सीट से वो सपा के उम्मीदवार के तौर पर लोगो के बीच काफी ज्यादा लोकप्रिय थे। तथा उन्होने कई बार इस सीट से चुनाव भी जीता हैं। वो इस सीट से 2002 व 2007 में लगातार दो बार चुनाव जीतकर विधायक बन चुके हैं। 

तो वहीं जब वो दूसरी बार विधायक बने थे तो 2008 में उनको पीएसी कमेटी का चेयरमैन भी बनाया गया था। ये मुलायम सिंह यादव के कार्यकाल के समय विधायको को लेकर एक टीवी चैनल द्वारा किये गये स्टिंग की जाँच के लिए विधानसभा के चेयरमैन भी बनाये गये थे।

भले ही वो 2012 में चुनाव नहीं जीत पाये लेकिन इसके बावजूद भी अखिलेश यादव ने उनकी लोकप्रियता देखते हुए उन्हें शासन के सामान्य प्रशासन में सलाहकार बनाकर राज्य मंत्री के पद से नवाजा था।  

संध्या मिश्रा-

संध्या मिश्रा इस बार तमकुही राज विधानसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार के रूप में इस बार सामने आयी हैं, इससे पहले उनके पिता जगदीश मिश्रा उर्फ बाल्टी बाबा को भाजपा ने इस सीट से टिकट दी थी। और इस वो राज्य मंत्री भी हैं। देखने लायक होगा कि क्या इस बार बीजेपी उनकी बेटी संध्या मिश्रा को टिकट देती हैं। 

तमकुही विधानसभा चुनाव उम्मीदवार-

Tamkuhi Raj Vidhansabha Seat Candidate

विजय राय-

विजय राय जो तमकुही राज से पहले कई बार ब्लॉक प्रमुख रह चुके हैं, वो इस बार विधानसभा सभा चुनाव में भाजपा की तरफ से चुनाव लड़ना चाहते हैं। 2017 में इन्होने बसपा की तरफ से विधानसभा का चुनाव लड़ा था। और वो दूसरे स्थान पर रहे थे। ये ठेकेदारी के क्षेत्र में कार्यरत्त हैं। और तमकुहीराज में इनकी भी पहचान जनता के बीच काफी अच्छी खासी हैं। 

देश-विदेश से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक  और  ट्वीटर अंकाउड  को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here