UP Kanpur News: यूपी कानपुर में आया हैरान कर देने वाला मामला सामने 42 लाख रूपए पीएनबी में गल गए

Date:

UP Kanpur News/ UP News/ Uttar Pradesh Breaking News/ Kanpur News/ उत्तर प्रदेश के कानपुर से आया एक ऐसा मामला जिसे सुन लोग हुए हैरान, आपको बता दे कि  पंजाब नेशनल बैंक की पांडु नगर शाखा की करेंसी चेस्ट में रखे 42 लाख रुपये सीलन से गल गए हैं।

UP Kanpur News-

उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक अजीबो-गरीब खरब सामने आयी हैं। जिसे सुनने के बाद हर कोई हैरान हो गया हैं। कानपुर शहर में  पंजाब नेशनल बैंक की पांडु नगर शाखा की करेंसी चेस्ट में रखे 42 लाख रुपये सीलन से गल गए हैं। 

बैंक अधिकारी ने लापरवाही पर डाला पर्दा-

पीएनबी बैंक के अधिकारियों ने अपनी लापरवाही पर पर्दा डाल दिया था, लेकिन जुलाई के अंत में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने जब करेंसी चेस्ट का ऑडिट किया, तो मामले का खुलासा किया था। बता दे कि रकम ऑडिट में इतनी बड़ी नहीं थी। लेकिन बाद जब नोटों की गिनती कराई गई तो 42 लाख रुपये की करेंसी नोट निकले, जो सीलन में गल गए थे। तो बैंक के वरिष्ठ अधिकारी समेत चार लोगो को निलंबित कर दिया गया हैं। 

लॉकर में नहीं थी जगह-

बैंक के लॉकर में जगह ना होने की वजह से कर्मचारियों ने नोट को एक बक्से में रख दिया था। जिसके बाद किसी कार्यवश बक्शे में पानी घुस गया था। कर्मचारियों ने बक्से के ऊपर के नोट देखे नीचे के नहीं, उन्हें लगा पानी सूख गया होगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ जब नोट गिना गया तो पता चला कि 42 लाख का नोट सीलन की वजह से गल गया हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related