UP Kanpur News; कानपुर में मंदिर तोड़ने पर बजरंग दल ने किया विरोध जानिये क्या हैं पूरा मामला

Date:

UP Kanpur News | उत्तरप्रदेश के कानपुर में मिला 3 मंदिरो को तोड़ने का आदेश जिसके बाद बजरंग दल व संत समाज वालो ने कहा हमारी लाश पर से गुजरकर जाना पड़ेगा। मंदिरो को ही टारगेट क्यो बनाया जा रहा हैं, इससे पहले राजस्थान के अलवर में 300 साल पुराना मंदिर तोड़ा गया। 

UP Kanpur News-

उत्तरप्रदेश; देश भर में इस समय अतिक्रमण हटाने का कार्य जारी हैं। कुछ दिन पहले जहाँगीरपुरी में बुल्डोजर से अतिक्रमण हटाने पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा रोक लगा दी गयी थी। तो वही राजस्थान के अलवर में 300 साल पुराना भगवान शिव के मंदिर को तोड़ दिया गया था। तो वही अब यूपी के कानपुर में भी शहर के पॉस इलाको में स्थित मंदिर को तोड़ने का आदेश दिया गया हैं। 

यूपी कानपुर में नगर निगम द्वारा तीन धार्मिक स्थलो पर नोटिस चस्ता की गयी। जब ये खबर बजरंग दल व संत समाज को पता चली तो उन्होने मंदिर तोड़ने पर हंगामा शुरू कर दिया और सड़क पर जाम लगाकर वही हनुमान चलीसा पढ़ने लगे। 

क्या कहा कानपुर में मस्जिद तोड़ने पर बजरंग दल ने-

मंदिर तोड़ने पर बजरंग दल व संत समाज के लोगो का कहना हैं, कि क्यो हर बार मंदिर को ही निशाना बनाया जा रहा हैं।  किसी और धर्म के धार्मिक स्थलो को क्यो नहीं हम मंदिर नहीं तोड़ने देगे। अगर मंदिर को तोड़ना हैं तो हमारी लाशो पर से गुजरना पड़ेगा। 

एसीपी सुनील नगर बृज नारायण सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ विवाद के चलते जाम लगा है। जिसके बाद बजरंग दल कार्यकर्ताओं को समझा-बुझाकर सड़क के किनारे करने के साथ ही नगर आयुक्त से वार्ता करायी जायेगी। 

देश-विदेश से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये। UP News| Uttar Pradesh Breaking News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related