UP Loudspeaker News ; उत्तरप्रदेश में आदेश के बाद कई जगहों पर कम हुई लॉउडस्पीकरो की आवाजे या फिर उन्हें उतार ही दिया गया

Date:

UP Loudspeaker News | यूपी सरकार द्वारा कुछ दिन पहले ये आदेश दिया गया था, कि धार्मिक स्थलो पर लॉउडस्पीकरो की आवाजे कम कर दी जाये। जिसके बाद कई जगहो पर इस नियम को मानते हुए लॉउडस्पीकरो की आवाजे कम कर दी गयी या फिर उन्हें उतार ही दिया गया। 

UP Loudspeaker Controversy -

उत्तरप्रदेश ; यूपी सरकार द्वारा कुछ दिन पहले हिंसा ना भड़के इसकी वजह से सभी शहरो के प्रशासन को ये आदेश दिया गया था कि मस्जिदो या किसी भी धार्मिक स्थल पर लगे हुए लॉउस्पीकरो की आवाजो को कम कर दिया जाये। 

इस विषय पर उत्तरप्रदेश के सीएम योगीआदित्यनाथ ने  ट्वीट करके बताया कि कोई शोभायात्रा या धार्मिक जुलूस बिना विधिवत अनुमति के न निकाला जाए। अनुमति से पहले आयोजको से शांति बनाये रखने के लिए शपथ पत्र पर साइन करा लिया जाये।  

यूपी के डीजी लॉ एंड आर्डर ने कहा हैं, कि हाईकोर्ट के आदेश का राज्य में पालन कराया जाये। जिसके वजह से आज लखनऊ में भी पुलिस द्वारा ये सूचना जारी की गयी हैं, कि लॉउस्पीकरो की आवाजे कम कर दी जाये। जिसकी वजह से आपको बता दे कि 1700 से ज्यादा जगहो पर लॉउडस्पीकरो की आवाजे कम कर दी गयी हैं। तथा 100 से ज्यादा धार्मिक स्थलो से लॉउडस्पीकर हटा दिये गये हैं। 

ईंद की वजह से बढाई गयी सेक्योरिटी-

ईंद पर शान्ति बनाये रखने के लिए लगभग 37 हजार 344 धर्म गुरुओं से बातचीत की जा चुकी हैं। तथा आपको बता दे कि 31 हजार जगहों पर अलविदा की नमाज अदा की जाएगी। इसके अलावा 7500 ईदगाह और 20 हजार मस्जिदों में भी नमाज होगी. इसलिए राज्यो में पुलिस फोर्सो की संख्या बढ़ा दी गयी हैं। तथा और भी फोर्सो को तैनात करने का आदेश जारी कर दिया गया हैं। 

देश-विदेश से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये। UP News | UP Breaking News | 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related