UP News; उत्तरप्रदेश में 1 से 8 आठवीं तक के स्कूल जल्द ही खुलने वाले हैं

Date:

UP News; कोरोना की वजह से पूरे देश में स्कूल बंद थे। लेकिन कोरोना के केसेस कम मिलने से यूपी में 9 से 12 तक के स्कूल 16 अगस्त को ही खोल दिये गये थे। अब उत्तरप्रदेश सरकार द्वारा 1 से लेकर 8वीं तक के स्कूल खोलने की खबर सामने आयी हैं।

School Reopen in UP-

सीएम योगी ने आज सुबह बैठक में निर्देश जारी किया है  कि उत्तरप्रदेश में 6-8वीं तक के स्कूल 23 अगस्त तक खुल सकते हैं तो वही 1 से 5वीं तक के स्कूल 1 सितंबर से खुले जाएंगे। इसके आगे सीएम योगी ने कहा कि स्कूल की निगरानी की जाए और सख्ती से कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराया जाए तथा  सभी जगह कक्षाएं दो पाली में चलें।

सीएम योगी ने कहा कि राज्य स्तरीय स्वास्थ्य विशेषज्ञ सलाहकार समिति की अनुशंसाओं के अनुरूप आज से माध्यमिक, उच्च, प्राविधिक और व्यावसायिक शिक्षण संस्थानों में 50 फीसदी क्षमता के साथ भौतिक रूप से आज स्कूल में पाठन कार्य शुरू हुआ है।। 23 अगस्त से 06वीं से 08वीं तक के स्कूल खुल सकते हैं व 01 सितंबर से कक्षा 01 से 05वीं तक के विद्यालयों में पठन-पाठन शुरू करने के आदेश दिये हैं।

 क्या कहा सीएम योगी ने-

 उन्होने  कहा कि लगातार प्रयास किये जा रहे हैं तथा मेडिकल कॉलेजों को साधन संपन्न बनाया जा रहा है। सभी केंद्रों पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सहित विभिन्न चिकित्सकीय उपकरण उपलब्ध कराए गए हैं। स्टॉक रजिस्टर मेंटेन रखें। इन सभी की पूरी जानकारी रखी जाए। यदि कोई उपकरण, भारत सरकार, राज्य सरकार अथवा सीएसआर के माध्यम से प्राप्त हुई हो, तो उसकी भी पूरी जानकरी रखें। वार्षिक ऑडिट भी हो। अच्छा हो  कि एक पोर्टल विकसित करते हुए हर सरकार द्वारा उपलब्ध करायी जा रही चीजो का पारदर्शिता पूर्ण विवरण रखा जाए।

इस बात का पूरी तरह ख्याल रखा जाये कि बच्चो को किसी प्रकार की परेशानी ना हो। स्कूल का कत्तर्व्य हैं कि वो बच्चो को मास्क सेनेटाइजर व कोरोना प्रोटोकाल का पालन सही तरह से कराये। UP News

UP News से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक  और  ट्वीटर अंकाउड  को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related