Lucknow Hotel Fire: लखनऊ के होटल में जानिए कैसे लगी आग और कितना हुआ नुकसान

Date:

Lucknow Hotel Fire/ UP News/ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सोमवार की सुबह हजरतगंज के सुल्तानगंज इलाके में स्थित लिवाना होटल में भीषण आग लगी है। आग में झुलसे लोगों को सिविल अस्पताल भेजा गया हैं। इस समय होटल में 35 से 40 लोग मौजूद थे। अभी तक होटल के अंदर से 20 से ज्यादा लोगों को निकाला गया है। दो लोगों की मौत हो गई है। फायरबिग्रेड द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा हैं। 

विस्तार-

 राजधानी लखनऊ में सोमवार सुबह एक होटल में भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया हैं। घटना हजरतगंज इलाके का हैं, यहां लेवाना होटल में आग लग गई हैं। होटल के कमरों से लोगों को निकालने के प्रयास जारी हैं। दमकल की टीम मौके पर मौजूद है और 3 फायर टेंडर भी मौजूद है। होटल के कमरा नंबर 214 में एक परिवार फंसा हुआ हैं। फायरबिग्रेड द्वारा राहत बचत का कार्य चालू हैं। 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिया जाँच के निर्देश-

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ जी ने इस मामले में जाँच करने का आदेश जारी किया हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंडलायुक्त और पुलिस कमिश्नर की संयुक्त कमेटी को जांच का आदेश दिया है। प्रदेश के उपमुख्मंत्री ब्रजेश पाठक भी घायलों का हालचाल लेने सिविल अस्पताल पहुंचे और कहा कि मामले की जांच की जाएगी और किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। 

 तीसरी मंजिल की आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। मौके पर करीब छह एम्बुलेंस और पहुंच गई हैं। रास्ते को बंद कर दिए गये हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related