UP News Update; यूपी में अब गाड़ियो पर जाति या धर्म लिखने पर देना होगा जुर्माना सरकार ने लगायी रोक पढ़े पूरी खबर

0
93
UP News Update
Credit Jagrukhindustan

UP News Update; उत्तर-प्रदेश में अब दो पहिया या चार पहिया वाहनो पर धर्म व जाति का नाम लिखवाने पर देना होगा जुर्माना और कोई स्टीकर भी नहीं लगाना होगा। अगर आप ऐसा करते हो तो आप पर लग सकता है जुर्माना

विस्तार-

यूपी में अब नया कानून लागू हो गया हैं, यदि आप अपने चार पहिये या दो पहिये वाहन पर अपने जाति या धर्म का नाम नंबर प्लेट व विंड स्कीन पर लिखवाते है तो आपको दंड  स्वरूप जुर्माना देना होगा। अक्सर आपने देखा होगा लोग अपने वाहनो के शीशे या नंबर प्लेट पर अपनी जाति या धर्म का नाम लिखवाते हैं। लेकिन यदि अब आपने ऐसा कराया या आपके वाहनो पर आपकी जाति या धर्म का नाम लिखा हुआ मिला तो आप पर जुर्माना लग सकता हैं।

बता दे कि प्रधानमंत्री कार्यालय यानि पीएमओ के निर्देश देने  के बाद से परिवहन विभाग द्वारा ऐसे वाहनो की पहचान की जा रही हैं, जिन वाहनो के पीछे उनके जाति या धर्म का नाम  लिखा हुआ हैें।

ऐसा इसलिए किया जा रहा हैं क्योकि महाराष्ट्र के एक शिक्षक जिनका नाम हर्षल प्रभु है उन्होने ने एक पत्र के जरिये बताया कि ऐसा किया जाना या इस  तरह के स्टीकर का प्रयोग किया जाना आगे जाकर खतरा उत्पन्न कर सकता हैं।

और इस पत्र के मिलने के बाद उत्तरप्रदेश सरकार को इस बात पर ध्यान केन्द्रित करने को कहा गया। उत्तरप्रदेश के कानपुर शहर में पुलिस की माने तो हर एक बीस वाहनो में से एक वाहन पर ऐसे स्टीकर मिले  हैं।

UP News Update; ऐसी ही खबरे और देश व विदेश  से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here