UPSSC Lekhpal Recruitment 2020: उत्त्तर प्रदेश में कबतक आयेगी लेखपाल भर्ती तथा यूपी में राजस्व विभाग में आने वाली भर्तियों की सम्पूर्ण जानकारी

0
UPSSC Lekhpal Recruitment 2020
Credit JagRuk Hindustan

UPSSC Lekhpal Recruitment 2020, UPSSC lekhpal bharti 2020 Update: उत्त्तर-प्रदेश में लोगो को कई सालो से लोगो लेखपाल भर्ती को लेकर उत्तर-प्रदेश सरकार से सवाल कर रहे हैं। जिसको लेकर उत्तर-प्रदेश सरकार द्वारा 18 सितम्बर को अधिकारियों के साथ बैठक भी  की गयी थी। तथा उत्तर-प्रदेश सरकार द्वारा राजस्व विभाग में खाली पडे 8,249 पदों पर भर्तियों निकालने का एलान किया गया हैं। लेकिन लोगो के मन में यही सवाल हैं कि उत्त्तर प्रदेश में कबतक आयेगी लेखपाल भर्ती ?

विस्तार-

UPSSC Lekhpal Recruitment 2020:  पूरे देश में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिन दिवस 17 सितम्बर 2020 को बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाया गया। लेकिन छात्रो द्वारा सबसे ज्यादा विरोध उत्तर-प्रदेश में देखा गया उत्तर-प्रदेश के मुख्यमंत्री योगीआदित्यनाथ जी के आवास के बाहर युवाओ द्वारा चूड़ियाँ आदि लेकर विरोध किया गया तथा लखनऊ विश्वविद्यालय के सामने कटोरा लेकर भीख माँगकर तक प्रदर्शन किया गया।

लेखपाल की तयारी करने के लिए यहाँ पढ़े।

जिसके बाद उत्तर-प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जी द्वारा उत्तर-प्रदेश मे बेरोजगारी तथा सरकारी नौकरी के मामले को सज्ञान में लिया गया तथा उन्होने 18 सितम्बर को सभी विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर बैठक की तथा उन्होने सारे अधिकारियों से 21 सितम्बर तक जिन-जिन विभाग में पद खाली हैं। उनकी जानकारी माँगी थी और 3 महीनों के अंदर रिक्त पदो पर भर्तियाँ निकालने के आदेश दिये थे। और 6 महीने में सभी नियुक्ति पत्रो को दे देने की बात कही थी। जिसके बाद उत्तर-प्रदेश में राजस्व विभाग में रिक्त पड़े 8,249 पदो पर भर्तियाँ कराये जाने की बात कही गयी है।

कब तक आयेगी राजस्व विभाग में भर्तियाँ-

 UPSSC lekhpal bharti 2020:  उत्तर-प्रदेश के राजस्व विभाग में रिक्त पदो की सूचना उत्तर-प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को मिल चुकी हैं। बताया गया हैं, कि रिक्त पदो में से 10 प्रतिशत आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के कोटे लोगो के लिए सीटे निर्धारित करने के बाद लेखपाल सहित अन्य राजस्व विभाग के पदो पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया जायेगा तथा नोटिफिकेशन आने के 3 महीने बाद ही परीक्षाये करा दी जायेगी और परीक्षाये होने के 6 महीने के अंदर ही नियुक्त पत्र परीक्षा में सफल हुए लोगो को दे दी जायेगी। इस मामले में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग काफी ज्यादा सज्ञान में हैं। तथा जल्द से जल्द भर्तियाँ जारी करने की तैयारी में लगा हुआ हैं।

किन-किन विभागो में निकल सकती हैं भर्तियाँ-

UPSSC Lekhpal Recruitment 2020:  उत्तर-प्रदेश सरकार द्वारा राजस्व विभाग में 8,249 रिक्त पदो पर भर्तियाँ जल्द ही कराये जाने की बात की जा रही हैं। चलिए हम आपको बताते हैं, किन-किन पदो पर आ सकती हैं, उत्तर-प्रदेश के राजस्व विभाग में भर्तियाँ?

लेखपाल- 7019 पद

राजस्व निरीक्षक- 1073 पद

वरिष्ठ सहायक- 53 पद

कनिष्ठ सहायक- 104 पद

उत्तर-प्रदेश में इन सभी पदो पर जल्द ही भर्तियाँ आ सकती हैं। इन सभी भर्तियों के जल्द ही आनलाइन नोटिफइकेशन जारी कर दिया जायेगा।जिसके बाद आप अपनी योग्यता के अनुसार आनलाइन फार्म भर सकते हैं।

उत्तर-प्रदेश सरकारी नौकरी से जुड़े सारे ताजा अपडेट पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here