Tuesday, January 31, 2023
Delhi
mist
16.1 ° C
16.1 °
16.1 °
100 %
4.1kmh
0 %
Tue
23 °
Wed
23 °
Thu
24 °
Fri
25 °
Sat
26 °

उत्तरप्रदेश चित्रकूट रेप केस में गैगरेप पीड़िता ने की खुदखुशी एक बार फिर दिखी हाथरस जैसे पुलिस की लापरवाही

उत्तरप्रदेश के चित्रकूट में हाथरस जैसा ही मामला सामने आया हैं, गैंगरेप पीड़िता ने खुदखुशी कर ली। जिसके बाद पीड़िता के परिवार वालो और पूरे गाँव में आक्रोश को देखते हुए चित्रकूट आईजी ने तुरंत चौकी प्रभारी व कोतवाल प्रभारी को निलम्बित कर दिया। और पूरे गाँव को छावनी में तबदील कर दिया गया। चित्रकूट रेप केस

क्या हैं, पूरा मामला-

उत्तरप्रदेश में आये दिन दुष्कर्म के मामले थमने के नाम ही नहीं ले रहे हैं, अभी हाथरस मामला में एंजसियों द्वारा जाँच चल ही रहा हैं। तबतक चित्रकूट के कर्वी कोतवाली के खरौंध गाँव में सामूहिक दुष्कर्म और खुदखुशी का मामला सामने आ रहा हैं।

खरौंध गांव में 8 अक्टूबर को 15 वर्षीय लड़की शौच के लिए गयी थी। वहाँ पर गाँव के ही तीन दबंगो ने लड़की के साथ दुष्कर्म किया। जब इस घटना की जानकारी परिजनो को हुई तो वो लोग पुलिस में उन आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट लिखाने गये। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं की इससे निराश होकर नाबालिग लड़की ने अपने घर में फाँसी लगा लिया। 

क्या कहना है, परिजनो का-

परिजनो ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब हम घटना की रिपोर्ट लिखाने थाने गये तो वहाँ के चौकी प्रभारी और कोतवाल प्रभारी ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की जिसके बाद हमारी लड़की ने निराश होकर खुदखुशी कर ली। पूरे गाँव में इस मामले के खिलाफ आक्रोश हैं, जिसको मद्दनेनजर रखते हुए, चित्रकूटधाम मंडल बांद के आईजी और जिलाधिकारी ने तुरंत कोतवाल प्रभारी जय शंकर सिंह एंव सरैंया के चौकी प्रभारी अनिल साहू को मौको को भापते हुए निलबिंत कर दिया। 

क्या कहना हैं, पुलिस का-

इस पूरी घटना पर चित्रकूट के जिलाधिकारी शेषमणि पांडेय का कहना हैं, कि इस मामले में दुष्कर्म के आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। उन लोगो को किसी भी कीमत पर बख्सा नहीं जायेगा। मामले को मद्देनजर रखते हुए। मुख्य आरोपी किशन समेत तीनो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया हैं। तथा परिजनोे से मिलकर उनको न्याय दिलाने का भी भरोसा दिलाया हैं। चित्रकूट रेप केस

उत्तरप्रदेश एवं देश-दुनिया की खबरो की ताजा जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

3,650FansLike
8,596FollowersFollow

Latest Articles