UttarPradesh News; उत्तरप्रदेश सरकार ने सिनेमा घरों के लाइसेंस फी में दी भारी छूट

0
115
उत्तरप्रदेश सिनेमा घरों
Credit Jaguk hindustan

उत्तरप्रदेश न्यूज: कोरोना काल को देखते हुए योगी सरकार ने उत्तरप्रदेश के सिनेमा घरों के लाइसेंस फी में भारी छूट दे दी हैं। इसके बारे में योगी आदित्यनाथ जी ने बुधवार इसकी घोषणा की हैं। चलिए हम आपको बताते हैं, कब से कबतक रहेगी उत्तरप्रदेश के सिनेमा घरों के लाइसेंस फी में छूट 

विस्तार-

उत्तरप्रदेश सरकार द्वारा कोरोना काल को मद्देनजर रखते हुए सिनेमाघरों के मालिकों के लिए एक अच्छी दी हैं, जैसे कि कोरोना की वजह से पूरे देश में लॉकलाउन लग जाने की वजह से सिनेमा घर बंद थे। आज केन्द्रसरकार ने सभी राज्यों की सिनेमा घरों के खोलने के आदेश दे दिये। लेकिन कोरोना की गाइडलाइन्स को मद्देनजर रखते हुए सिनेमा घर खोले जायेगे।

इसी बीच उत्तरप्रदेश सरकार ने राज्य के सिनेमा घरों के लाइसेंस फी में छूट दे दी हैं। यह छूट सिनेमा घरो के साथ-साथ मल्टीप्लेक्स में भी रहेगी। इस छूट की वजह से सिनेमाघरों के मालिको के लिए बड़ी राहत की बात हैं।

कब से कबतक रहेगी ये छूट-

बुधवार को योगीआदित्यनाथ ने बुधवार को घोषणा किया कि राज्य स्तर के जितने सिनेमाघर हैं, या मल्टीप्लेक्स हैं, सभी के लाइसेंस फी में एक अप्रेैल- 30 सितंबर तक ये छूट जी जायेगी। जिसकी वजह से सिनेमा जगत के लिए यह राहत की बात हैं। ये छूट सिनेमा अधिनियम ,1955 की धारा 10 के तहत छूट दी गयी  हैं। 

कौन-कौन सी फिल्में लगेगी-

आज काफी महीनों बाद पहली बार देश में सिनेमा घर खुलेगे और कोरोना की गाइडलाइन्स को पालन करते हुए, केदारनाथ, थप्पड़, तानाजी द ग्रेट, अनसंग वॉरियर, शुभ मंगल सावधान, मलंग और वॉर जैसी फिल्में पर्दे पर देखने को मिलेगी। 

जैसे ही नयी फिल्में रीलीज होगी, सिनेमाघरों से पुरानी फिल्मे हटती जायेगी और नयी फिल्में लगती जायेगी। अब देखना होगा कि कौन सी पहली फिल्म सिनेमा घर में लगती हैं। वैसे अंदाजा तो लगाया जा र हा हैं, कि लक्ष्मी बम नयी फिल्मों में पर्दे पर लग सकती हैं। 

कैसे खुलेगे सिनेमाहॉल-

कोरोना की वजह से केन्द्रसरकार ने गाइडलाइन दी हैं, कि सिनेमाघरों में शो के दौरान सिर्फ 50 प्रतिशत दर्शक ही ऑडिटोरियम में दाखिल होगे। और हर एक दर्शक के बीच एक सीट की गैंपिग रहेगी तथा टिकट और खाने पीन की सभी चीजे आनलाइन ही ऑर्डर की जायेगी।

ऐसी ही उत्तरप्रदेश व मनोरंजन जगत से जुड़ी ताजा खबरो की जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये उत्तरप्रदेश सिनेमा घरों

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here