UttarPradesh; यूपी में फर्जी वोटर ID बनाने का एक गिरोह पकड़ा गया चुनाव आयोग की वेबसाइड हुई हैक

0
UP Election 2022
Credit JagRuk Hindustan

UttarPradesh में विधानसभा के चुनाव आने वाले हैं और इसी बीच फर्जी वोटर आईडी बनाने का एक गिरोह सामने आया हैं। खबरे सामने आ रही हैं कि चुनाव आयोग की वेबसाइट हैंक कर ली गयी हैं। मध्य प्रदेश से जुड़े इसके कनेक्शन 

विस्तार-

पहले जब केन्द्र सरकार का चुनाव हुआ था तब विपक्ष द्वारा आरोप लगाया जा रहा था, कि ईवीएम हैक कर लिया गया हैं और विपक्षी दलो द्वारा इसका सबूत भी दिया गया था। लेकिन मोदी सरकार ने इस बात से इंकार कर दिया अब यूपी के चुनाव आने वाले हैं तो चुनाव आयोग की वेबसाइड हैक होने का मामला तुल पकड़े हुए हैं। 

UttarPradesh पुलिस द्वारा एक युवक को गिरफ्तार किया गया हैं, जिसका नाम विपुल सैनी हैं, बताया जा रहा हैं चुनाव आयोग के अधिकारियों द्वारा इस्तेमाल किये जाने वाले पासवर्ड के जरिये लॉगइन कर 10 हजार से ज्यादा फर्जी वोटर आईडी कार्ड बनाये जाने का आरोप लगाया गया हैं। 

एमपी से जुड़ा इसका कनेक्शन-

पकड़े गये युवक से पूछताछ के दौरान पता चला हैं कि विपुल सैनी मध्यप्रदेश जहाँ भाजपा का ही शासन हैं, वहाँ का हरदा निवासी अरमान मलिक के इशारे पर काम कर रहे थे। अभी तक इस काम के लिए विपुल सैनी 50 लाख रूपये ले चुका था। बताया जा रहा हैं कि सब के पीछे एक गिरोह काम कर  रहा था। यह फर्जीवाडा ना केवल यूपी व मध्यप्रदेश ही बल्कि कई  सारे राज्यो में फैला हुआ हैं। 

लेकिन इस फर्जीवाड़े के पीछे अभी तक कोई उच्च स्तरीय जाँच के आदेश नहीं दिये गये हैं। जबकि 2022 में कई सारे राज्यो में चुनाव आने वाले हैं। और चुनाव आयोग की वेब साइड हैंक होना कोई आम बात नहीं  हैं।

 Uttarpradesh से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक  और  ट्वीटर अंकाउड  को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here