उत्तरप्रदेश में लव जिहाद को लेकर कानून लाने के लिए गृह विधि विभाग को प्रस्ताव भेजा गया

0
274
UP LoveJIhad
Credit Jagruk Hindustan

UP LoveJihad; उत्तरप्रदेश सरकार लव जिहाद के मामले में तेजी से कार्य करना शुरू कर दिया हैं, खबरो की माने तो इसकी वजह से योगी सरकार ने लव जिहाद को लेकर सख्त कानून बनाने के लिए गृह विभाग को प्रस्ताव भेज दिया हैं। 

विस्तार-

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लव जिहाद के लिए सख्त कानून बनाने के लिए तेजी से तैयारियाँँ शुरू कर दी हैं, दरअसल बीते कुछ दिनों से लव जिहाद के मामले ज्यादा सुनायी दे रहे हैं तथा इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा भी जबसे इस विषय में फैसला दिया हैं, तबसे योगी आदित्यनाथ ने लव जिहाद को लेकर सख्त कानून बनाने का ऐलान कर दिया हैं। उन्होने अपने द्वारा दिये गये बयान में कहा कि हाईकोर्ट द्वारा दिये गये फैसला का पालन किया जायेगा। उन्होने ने कहा की कानून बन जाने की वजह से बहन-बेटियों का सम्मान भी होगा। दरअसल इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपने द्वारा दिये गये  LoveJihad के मामले में बोला की दूसरे मजहब में शादी करने के लिए धर्म-परिवर्तन  वैध नहीं हैं।

क्या कहा योगी सरकार ने-

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगीआदित्यनाथ ने जौनपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हाईकोर्टन ने कहा हैं, कि शादी के लिए धर्म परिवर्तन करना आवश्यक नहीं हैं। इसलिए उन्होने कहा कि सरकार भी कोर्ट के फैसले को मानते हुए लव जिहाद को रोकने के लिए सख्त कानून बनाने जा रहा हैं। उन्होने कहा कि लोग चोरी छिपे देश की बहन बेटियों सेे बिना धर्म बताये उनकी जिंदगी के साथ खिलवाड़ करते हैं। इसलिए मैं चाहता हूँ कि देश की बेटिया सुरक्षित रहे इसलिए लव जिहाद को लेकर सख्त कानून बनाने जा रहे हैं। 

ऐसी ही खबरे और देश व विदेश से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here