Tuesday, January 31, 2023
Delhi
mist
16.1 ° C
16.1 °
16.1 °
100 %
4.1kmh
0 %
Tue
23 °
Wed
23 °
Thu
24 °
Fri
25 °
Sat
26 °

Virat Kohli; विराट कोहली ने लिया कैप्टनसी छोड़ने का फैसला

Virat Kohli; विराट कोहली ने गुरूवार को कहा कि वो Mens ICC T20 विश्व कप 2021 के समापन के बाद वो T20 में टीम के कप्तान के रूप में अपना पद छोड़ देंगे। 

विस्तार-

32 वर्षीय विराट कोहली ने भारत के लिए अभी तक 90 T20 मैच खेले हैं। उनमें से 45 मैचो में टीम की कप्तानी की हैं, जिसमें उन्होने 27 मैच में जीत दिलायी हैं। 

उन्होने कहा कि उन्होने मुख्य कोच रवि शास्त्री और भारत के उपकप्तान रोहित शर्मा से निर्णय करने के बाद ये फैसला लिया हैं।  

क्या कहा Virat Kohli ने-

विराट कोहली ने कहा कि मैं न केवल भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए बल्कि अपनी पूरी क्षमता के साथ भारतीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व किया हैं। मै भाग्यशाली हूँ। उन सभी लोगो का शुक्रिया अदा करता हूँ। जिन्होने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में मेरे सफर में मेरा साथ दिया हैं।

मैं उनके बिना ऐसा नहीं कर सकता था- यदि सहयोगी स्टाफ, चयन समिती,मेरे कोच और प्रत्येक भरातीय जिन्होने हमारे जीतने के लिए प्रार्थना की। 

वर्कलोड को समझना एक बहुत ही महत्वपूर्ण बात हैं और पिछले 8-9 वर्षो में सभी 3 प्रारूपों में खेलने और पिछले 5-6 वर्षों से नियमित रूप से कप्तानी करने पर मरे अत्यधिक कार्यभार को देखते हुए, मुझे लगता है कि मुझे नेतृत्व करने के लिए पूरी तरह से तैयार होने के लिए खुद को समय देने की जरूरत हैं। टेस्ट और वनडे क्रिकेट में भारतीय टीम। 

मैने T20 कप्तान के रूप में अपने समय में टीम को सब कुछ दिया हैं, और आगे बढ़ने वाले बल्लेबाज के रूप में टी20 टीम के लिए ऐसा करना जारी रखूंगा। भले ही मुझे इस निर्णय तक पहुचँने में बहुत समय लगा हैं। अपने करीबी लोगो ,रवि भाई और रोहित जो नेतृत्व समूह का एक अनिवार्य हिस्सा रहे हैं। के साथ चिंतन और चर्चा के बाद मैने अक्टूबर मे दुबई में इस टी20 विश्व कप के बाद कप्तान के रूप में पद छोडने का फैसला किया  हैं। 

मैने सचिव श्री जय शाह और बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गागुंली के साथ-साथ सभी चयनकर्ताओं से भी इस बारे में बात की हैं। मैं अपनी पूरी क्षमता से भारतीय क्रिकेट और भारतीय टीम की सेवा करना जारी रखूंगा।

 देश-दुनिया से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक  और  ट्वीटर अंकाउड  को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

3,650FansLike
8,596FollowersFollow

Latest Articles