PM Narendra Modi पर Mamata Banerjee ने साधा निशाना उनके पेट्रोल के दामों को कम करने बयान के बाद

Date:

West Bengal सीएम ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी पर एक बार फिर से साधा निशाना और कहा कि केन्द्र के पास 97000 करोड़ रूपये बकाया हैं। केन्द्र राज्य को रूपया नहीं देती हैं, ये उनका एकतरफा व्यवहार हैं जो दुर्भायपूर्ण हैं।

West Bengal CM Mamata Banerjee said-

देश ; बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने एक बार फिरसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी(PM Narendra Modi) व केन्द्र पर आरोप लगाते हुए कहा हैं कि- देश के प्रधानमंत्री का यह एकतरफा बयान था, हमें बोलने का मौका नहीं दिया गया हैं,जो कि दुर्भाग्यपूर्ण हैं, कि उन्हें सुनना पड़ा हैं। उन्होने देश की जनता को जो कुछ भी बताया वो गलता हैं।

क्या आरोप लगाया उन्होने केन्द्र पर-

बीजेपी शासित राज्यो को ज्यादा पैसा दिया जाता हैं। जबकि हमारा केन्द्र के पास 97000 करोड़ रूपये बकाया हैं। और हमें दिया भी नहीं गया हैं। पिछले तीन सालो से 1 रूपये सब्सिडी दी जा रही हैं। जिसकी वजह से हमें 1500 करोड़ रूपये का नुकसान हुआ हैं। वो राज्य को पेट्रोल पर वैट कम करने को कह रहे हैं। जबकि खुद डीजल,पेट्रोल से लाखो-करोड़ो कमाया हैं।

जिसके बाद उन्होने कहा कि केन्द्र 75 प्रतिशत पैसा राज्य से लेता हैं। और राज्य को 25 प्रतिशत पैसा ही मिलता हैं। उ्न्होने कहा कि कई परियोजनाओं का पैसा हमें दिया जाना बंद कर दिया गया हैं। 2 मई से 20 मई तक सरकारी परियोजनाओ का प्रचार किया जायेगा। जो कि 21 मई से शुरू होगा और 31 मई तक इसमें आवेदन किया जा सकता हैं। 

उन्होने कहा कि राज्यो को कृषि से लेकर उद्योगो तक पर अधिभार नहीं मिलता हैं। आये दिन पेट्रोल, डीजल के दाम बढ़ाये जाते हैं। जिससे केन्द्र को फायदा होता हैं। चुनाव आने पर गैर बीजेपी राज्यो पर दोषारोपण करते हैं और पैसा भी नहीं देते हैं।

ममता बनर्जी द्वारा ये सब आज प्रधानमंत्री मोदी द्वारा राज्यो से पेट्रोल,डीजल के दामो पर वैट कम करने व जनता को राहत देने के बयान के बाद आरोप लगाया गया हैं।

देश-विदेश से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये। Petrol Price | Petrol Hike | West Bengal News | 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related