West Bengal Election Exit Poll 2021-पश्चिम बंगाल चुनाव एग्जिट पोल 2021

Date:

West Bengal Election Exit Poll 2021 पश्चिम बंगाल में विधानसभा के चुनाव जारी है। इस बार के चुनाव में BJP और TMC के बीच टक्कर दिख रही है। जहा BJP पश्चिम बंगाल चुनाव के दौरान प्रचार प्रसार करने में कोई कसार नहीं छोड़ी। वही ममता बनर्जी ने भी इस बार के चुनाव में एड़ी छोटी का जोर लगा दिया था। हालांकि आज पश्चिम बंगाल में वोटिंग जारी है। ऐसे में आइये जानते है किसके जीतने के आसार है ज्यादा। निचे दिए Voting Poll में Vote देकर बताये आपकी क्या राय है।

West Bengal Election Exit Poll 2021 -

पश्चिम बंगाल चुनाव में आज के दिन वोट पड़ रहे है। ऐसे में इस बार के चुनावो में मुख्य भिड़ंत BJP और TMC में देखने को मिली है। आपकी क्या राय है कौन होगा इस बार पश्चिम बंगाल की सत्ता की गद्दी पर काबिज।

 Vote What You Think and Write Your Suggestions in Comments

BJP Vs TMC Voting Poll -

BJP Vs TMC Voting Poll

BJP ने झोंकी पूरी ताकत -

West Bengal Election Exit Poll बीजेपी की तरह से इस बार में अपने सभी गद्दावर नेताओ को प्रचार में उतार दिया। BJP की तरफ से इस बार चुनाव में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गृहमंत्री अमित शाह से लेकर स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक ने पूरी ताकत झोक रखी है।
 
इस बार बंगाल के चुनावो में BJP की तरफ से मिथुन चक्रवर्ती भी चुनाव प्रचार में शामिल हुए। और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ का प्रचार प्रसार किया। West Bengal Election Exit Poll

TMC ने भी दिखाया जोर -

West Bengal Election Exit Poll  वही दो बार से पश्चिम बंगाल की सत्ता में कायम TMC ने भी इस बार चुनाव में जनता के बीच बढ़ चढ़कर प्रचार किया। अपने प्रचार में ममता बनर्जी बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ा है। हालाँकि TMC अपने कार्यकाल में पश्चिम बंगाल में विकास कार्यो पर चुनाव लड़ने का दवा कर रही है। West Bengal Election Exit Poll

Main Issues For These Elections In West Bengal -

हालांकि चुनाव कोई भी सभी पार्टी विकास के मुद्दों पर चुनाव लड़ने का दावा करती है। हर बार की तरह West Bengal चुनाव के मुद्दे धर्म और जातिवाद ही देखने को मिल रही है। वही BJP इस बार पश्चिम बंगाल के चुनावो में ममता बनर्जी की पार्टी को विकास न करने और हिन्दू विरोधी होने का आरोप लगती दिख रही है। वही TMC भी BJP पर झूठे वादे करने का आरोप लगा रही है।
 
हालांकि इस बार BJP के लिए Petrol Diesel के बढ़ते दाम और महंगाई भी बड़ी चुनौती बन सकती है। इसके साथ ही किसानो के द्वारा भी बीजेपी का काफी विरोध देखने को मिल रहा है।

वही कई पर दोनों पार्टियों को लेकर अलग अलग राय देखने को मिल रही है। जहा Main Stream Media बीजेपी को ज्यादा सीट मिलती हुई बता रही है वही Online और Print Media TMC को बढ़त मिलने का दावा कर रही है। अब देखना यह होगा की कौन किस पर भारी पड़ता है।

देश व विदेश  से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related