Who will be the next Chief Minister of Uttar Pradesh?

Date:

UP Chunav 2022 उत्तरप्रदेश में 2022 के चुनाव की तैयारियाँ पार्टियो द्वारा जोरो-शोरो से शुरू हो गयी हैं। जिसको लेकर सभी  राजनितिक दलो ने अपने-अपने स्तर पर प्रचार प्रसार करना शुरू कर दिया हैं। काशी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रैली कर रहे तो वही लखनऊ में प्रियंका गाँधी UP Election 2022

UP Chunav 2022-

 उत्तर प्रदेश में चुनावी रैलियाँ शुरू हो गयी हैं। जिसमें सभी पार्टयों के दिग्गज नेता बढ़-चढ़ कर प्रचार-प्रसार में लगे हुए हैं। इस समय यूपी में बीेजेपी की सरकार हैं और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं। बीजेपी द्वारा भी 2022 के चुनाव में जीत हासिल करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी जी द्वारा भी रैलियाँ की जा रही हैं। 

उन्होने काशी से अपने रैली की शुरूआत की हैं। वही सपा, काग्रेंस, बसपा व अन्य पार्टियो ने भी चुनावी दंगल के लिए कमर कस लिया हैं। आज प्रियंका गाँधी वाड्रा ने भी लखनऊ में रैली की हैं, तथा सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी इस बार यूपी में मुख्यमंत्री पद के चुनाव के लिए पूरे जोरो-शोरो से तैयारियो में जुट गये हैं।

वही ओबैसी ने भी अन्य पार्टियो के साथ गठबंधन कर योगी सरकार पर लगातार निशान साध रहे हैं।

Voting Poll-

इस बार उत्तरप्रदेश के चुनाव में देखने लायक होगा कि कौन-सी पार्टी अपने जीत का परचम लहराती हैं। आप इस बार उत्तरप्रदेश में किसकी सरकार देखना पसंद करेगे। आप हमारे द्वारा बनाये गये  Voting Poll पर Vote करके अपनी राय दे सकते हैं।

Who will be the next Chief Minister of Uttar Pradesh?

वही जहाँ बीडीसी के चुनाव में अन्य को ज्यादा वोट मिले थे तो ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में बीजेपी ने परचम लहराया था। वैसे तो यूपी में पिछले चुनाव में BJP VS SP गठबंधन की लड़ाई थी। जिसमें बीजेपी को जीत हासिल हुई थी। और लोगो का कहना था कि गठबंधन की वजह से सपा को  हार का सामना करना पड़ा था। यही वजह हैं कि इस बार सपा ने किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन करने से मना कर दिया हैं। 

New Population Bill UP ऐसी ही खबरे और देश व विदेश से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related