सिद्धार्थ शुक्ला ही बिगबॉस के वास्तविक विनर क्यों है?

22
843
Sidharth shukla with his family
Sidharth shukla with his family
"अच्छे लोगों की सबसे बड़ी खूबी यह होती है कि उन्हें याद रखना नहीं पड़ता, वो याद रह जाते है”

कुछ ऐसा ही व्यक्तित्व रहा है बिगबॉस13 के विनर सिद्धार्थ शुक्ला जी का,जो इंसान शो के स्टार्टिंग से लेकर लास्ट तक रियल रहा भला वो अगर विनर नहीं होगा तो कौन होगा जिसने हर पल अपनी दोस्ती निभाई हमेशा अपने दोस्तों का साथ दिया ,हर एक टास्क में अपनी बुद्दिमता साबित की,जिसने असीम जैसे इंसान को अपना दोस्त बनाया उस असीम को जिसे कोई नहीं जानता था और सिद्धार्थ शुक्ला जो पहले से ही बहुत फेमस होने के बावजूद भी असीम को अपना  दोस्त बनाया|

जिन्होंने शहनाज़ से अपनी केमिस्ट्री बनाई और आखिरी तक उसे निभाया ,जिसने अपना हर एक रूप दिखाया दर्शको को चाहे उनका  गुस्सा हो,उनकी  असीम, रश्मि से हुई नोक झोंक हो  या अरहान की आर्मी का तहस नहस करना हो या मधुरिमा और देवोलीना के साथ प्यारी सी नोक झोंक हो या विशाल या मधुरिमा की जब आपस में लड़ाई हुई तब दोनों को हसना हो  या गन्ने वाले टास्क हो जिसमे अपनी ताकत दिखाना,जब घर में कोई भी पार्टी हुई|

बहार से आये मेहमानो को मनोरंजन करना उनका ध्यान अपनी तरफ करना हो या बिगबॉस को अपना घर समझ कर सुबह से लेकर शाम तक शार्ट में घूमना सबको हँसाना, जिस इंसान ने अपना 100 प्रतिशत गेम को दिया वो विनर नहीं होगा तो कौन होगा ,जिस इंसान ने अपना हर एक रूप दिखाया जिसकी वजह से शो की इतना हिट हो गया हो जिसको टीआरपिकिंग की उपाधि दी गयी हो वो विनर नहीं होगा तो कौन होगा।

दोस्तों का दोस्त सिद्धार्थ-

जब भी दोस्ती निभाने की बात आयी सिद्धार्थ शुक्ला वहा भी आगे रहे,शो के स्टार्टिंग में आरती से दोस्ती निभाई जब डे में ने उनके बारे में गंदा कमेंट किया तब सिद्धार्थ ही थे जिन्होंने उनके लिए डे से फाइट किया चाहे कोई भी टास्क हो उन्होंने आरती को सपोर्ट किया। असीम से भी दोस्ती निभाई उन्होंने जब भी असीम की पारस और अरहान से शो के शुरुआत में लड़ाई होती थी तब हमेसा असीम का साथ दिया ,बिलकुल अपने छोटे भाई की तरह मानते थे।

पारस से दोस्ती हो गईल पारस से शो के शुरुआत में लड़ाई हुई हो लेकिन बाद में जब पारस उनके दोस्त बने तो उन्होंने उनका हेमशा साथ दिया सबसे दुश्मनी लेकर उन्होंने पारस को टॉप 5 में पहुचाया जिसकी वजह से पर्स की आँखों में अश्रु आ गए उनकी दोस्ती देख कर। शहनाज़ से भी उन्होंने हमेशा अपनी दोस्ती निभाई चाहे वो हिमांशी के आने के बाद उनका साथ दिया हो या सलमान सर के जेलस वाली बात पर उनके गुस्सा होने बाद भी साथ दिया।

दुश्मनो का दुश्मन

सिद्धार्थ की जैसे दोस्ती फेमस है उसी तरह से उनकी दुश्मनी भी फेमस है उन्होंने अपने दुश्मो को हमेशा अपनी बातों से उनको जवाब दे देते थे।

रश्मि और उकी लडाई किसने नी देखी बातो बातो में रश्मि मुंह तोड़ जवाब दे देते थे और वो कुछ न कर पाती थी।अरहान और उनकी लड़ाई कौन नही जानता घर में वे मैन आर्मी बन कर आये थे और बाहर गए अपनी आर्मी की तहस नहस करवा कर।

असीम से उनकी लड़ाई कौन नही जानता असीम पहले दोस्त बने सिद्धार्थ के फिर भाई जब उनको लगा कि इससे उनको फायदा नहील रहा तो वो सिद्धार्थ को पोके करके लड़ाई करने लगे फुटेज पाने के लिए और सिद्धार्थ भी उनको फुल फुटेज दिए उनकी बेज़्ज़ती करके।

बिगबॉस13 के कृष्णा कन्हैया भी अगर उनको कहा जाए तो गलत नहीं होगा-

चाहे देवोलिना हो आरती हो मधुरिमा हो शहनाज़ या महिरा घर की हर एक लड़की उनके साथ सेफ फील करती थी।

बाहर उनके फैन्स ने उनके साथ सबका हैश टैग बनाया जैसे-

रश्मि के साथ उनका हैश टैग #SidRa रश्मि के साथ नोक झोंक होने के बाद भी भले ही इनकी ऑफ स्क्रीन केमिस्ट्री अच्छी न रही हो आन  स्क्रीन लोगो ने बहुत पसंद किया उनका दिल से दिल तक के टाइटल सांग के फेरोमोन्स से लेकर विशाल मधुरिमा की एक्टिंग और बिगबॉस13 के फाइनल में उनका फेरोमोन्स ही क्यों न हो दर्शकों का दिल जीत लिया।

देवोलिना के साथ उनका हैश टैग #सीडलीना भी काफी फेमस हुआ देवोलिना के साथ उनकी की गई मस्ती कौन भूल सकता है भले ही वो एन्टेरिमेंट के लिए की गयी हो उसने भी दर्शको का दिल जीत लिया।

सबसे फेमस #सिडनाज़ को कोन भूल सकता जो आज भी लोगो के दिलो पर राज कर रहा है सिद्नाज़ न केवल एक हैश टैग ही है   लोगो की एमोशन्स बन गया है, लोग आज भी लोगो के दिलो पर राज कर रहा है अज्ज भी ट्विटर पर रोज ट्रेंड करता है सिडनाज़ के फैंस इस जोड़ी के इतने दीवाने है की उनके अलग शो का भी मांग कर रहे है।

#सिडमा मधुरिमा और सिद्धार्थ के नोक झोंक कौन भूल सकता है उसने भी दर्शको को हाशा हाशा कर लोट पोट कर दिया था।

एंटरटेनमेंट के किंग-

लोगो ने सिद्धार्थ शुक्ला को एक और नाम दिया एंटरटेनमेंट का किंग उन्होंने अपनी बातों से लोगो को बहुत  हसाया मनोरंजन किया उनका उनकी कितनी तारीफ की जाए कम है फिर चाहे वो मधुरिमा के साथ रश्मि के साथ देवो और शहनाज़ के साथ उनकी की गई मस्ती हो उन्होंने अपने इस अंदाज से भी लोगो का दिल जीत लिया।

एक लाइनर सिड-

कौन नही जानता सिद्धार्थ शुक्ला द्वारा बोले गए डायलॉग इतने फेमस हुए जैसे कोई मूवी के डायलॉग हो चाहे वो एक दो तीन चार वाला हो,अकेला हूँ अकेले से फटती है तुम सबकी ,आर्मी को तहस नहस करने वाला या डे को कहा था अबे मच्चर उनके द्वारा बोले गये सारे डायलॉग बहुत ज्यादा फेमस हो गए और लोग उन्हें एक लाइन के नाम से बुलाने लगे।

उनकी मानवता ही क्यों न हो-

जिस रश्मि देसाई ने उनको इतना कुछ कहा उस रश्मि देसाई के घर से कोई न आने पर जब वो भावुक हो गयी तब उनको पानी पिला कर और उनको सिद्धार्थ शुक्ला ने समझाया और मधुरिमा के खिलाफ सबके होने के बाद भी उनके जाने के बाद भी उनके लिए विशाल से लड़ाई की उन्होंने उनके लिया या फिर असीम से लाख लड़ाई होने के वावजूद भी जब उनकी फॅमिली की पिछ देख कर उनकी तारीफ करना हो या फिर देवोलीना की तबियत न ठीक होने के बाद उनकी देखभाल करना हो और सबसे ज्यादा तो भावुक तब हुए जब लक्समी घर में आयी थी उनको देख कर वो अपने आशु रोक न पाये उन्होंने हमेशा ये साबित किया वो बहुत अच्छे इंसान है ।

तबियत खराब होने के बाद भी हार न मानना-

उनकी इतनी तबियत खराब हो गई थी जिसकी वजह से उनको हॉस्पिटल भी जाना पड़ा इसके वावजूद भी उन्होंने ने अपना जोश कम नहीं किया और हमेशा अपना 100 प्रतिशत दिया खेल को।

सिद्धार्थ शुक्ला नाम ही नहीं है भावना है-

सिद्धार्थ शुक्ला एक नाम ही नहीं रह गया उनके फैंस के लिए अब वो एमोशन्स बन गया है घर में उन्होंने ही नही 4 महीने बिताए बहार लोगो ने भी उनके साथ एक एक पल किया जब वो रोये लोग उनके साथ रोये जब वो हस्ते थे लोग हस्ते थे जब उनको गुस्सा अत लोग भी ट्विटर और हर सोशल मीडिया और उनके लिए फाइट करते थे उनके लिए आज वो लोगो के दिलो की धड़कन बन गए है न सिर्फ इंडिया में ही हर जगह लोग उनके दीवाने है ट्विटर पर उनके नाम के रोज ट्रेंड होते है आज भी उनके बिगबॉस जीत जाने के बाद भी सिद्धार्थ शुक्ला ऐसा नाम है और ऐसा नशा है जो कभी नहीं उतरेगा उनके लिए लिखने के लिए इतने वर्ड्स है कि एक बुक लिखी जा सकती है उनपर और क्या चाहिए एक विनर होने के लिए यही सब चीजें सिद्धार्थ शुक्ला को विनर बनाती है ।

“जीतने का मजा तब ही आता है,जब सभी आपके..हारने का इंतजार कर रहे हो!”

22 COMMENTS

  1. Haan haan haan haan haan…he is best winner in the history of all the biggboos seasons..we love him so much.. sidharth ❤️❤️

  2. Well written
    “Jeetne Ka Majaa Tab Hi Aata Hai,
    jab sabhi Tumhare Haarne Ka Intezaar Kr rhe Ho”

    sid shukla is indeed a winner. Born to Win ❣️❣️❣️🏆👑👑

  3. Sid won because he showed all of his shades and emotion beautifully whether its anger fights romance love.also he also entertained whole audience by his flirting.he was the biggest trp generation of biggbosa.and the whole show was revolving around him.he was 10000miles ahead of rest all contestants.how is one man show.in short he is full package of what a winner should be.so he won.congrats to him

  4. Kyoki unhone dil se khela ..loyel .real .dosto se dosti ki dil se nibhayi kabhi dusro ki tarh game k liye kisi ko use nahi kiya ..yari kese nibhayi jati hai vo sikhya ..kudh se pehle dosto ko rakha …task master. Awesome human being..entertainment kya bolu shabd Kum pad jayenge

  5. Biggboss13 ko sidharth shukla ke nam se hi jana jaiaga Sid tha tbhi BB hit tha without Sid BB13 is nothing,winner to usi din ban gya the apne Shukla ji jis din Salman sir ne bol Diya tha it means Shukla running the whole show.

  6. Sid is amazing and most deserved candidate. He was real and straight forward. Truly loved by audience. He is an addiction. A person who doesn’t use or manipulate ppl. A true sport and my love ♥️

  7. Sidharth Shukla is the unique combination of Good looks, Intelligence, soft hearted, Real, good sense of humor, passionate, lovable and many more. It is really hard to find such man in this world.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here