Tuesday, February 7, 2023
Delhi
fog
14.1 ° C
14.1 °
14.1 °
94 %
4.1kmh
0 %
Tue
26 °
Wed
25 °
Thu
28 °
Fri
29 °
Sat
28 °

Yogi Adityanath Routine in Hindi: योगी आदित्यनाथ की फिटनेस का क्या हैं राज, जानिए उनका पूरा रूटीन

Yogi Adityanath Routine in Hindi / उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को कौन नहीं जानता हैं। उनकी पॉपुलर्टी हर तरफ छायी हुई हैं। योगी आदित्यनाथ के चेहरे से उनकी उम्र का अंदाजा लगाया नहीं जा सकता हैं। इसके पीछे की वजह हैं, सीएम योगी आदित्यनाथ की रोज-मर्रा की रूटीन जो उनको काफी फीट बनाए हुए हैं। 

Yogi Adityanath Routine in Hindi-

सीएम योगी आदित्यनाथ के फिटनेस के पीछे का मुख्य वजह हैं Yogi Adityanath routine diet plan जिसका वह पालन करते हैं। सीएम योगी सुबह ब्रह्ममूहूर्त में उठ जाते  हैं। उठने के बाद योगी एक साधक की तरह से सुबह 4 से 5 बजे तक योग, ध्यान और प्राणायाम करते हैं। इसके बाद वो स्नानादि करके पूजा-अर्चना करते हैं। यदि सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath)  लखनऊ के बजाए गोरखपुर स्थित मठ में होते हैं तो गोशाला में गायों की सेवा करते हैं और मछलियों को दाना खिलाते हैं। काफी समय से सीएम योगी इसी रूटीन का पालन करते हैं। 

सीएम योगी के नाश्ते का समय-

जैसा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी के नाम के आगे योगी लगा हुआ हैं। उसी तरह से ही वो अपना जीवन भी मुख्यमंत्री बनने के बाद भी बिताते हैं। सीएम योगी शुद्ध सात्विक भोजन ग्रहण करते हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ सुबह 8 बजे नाश्ता करते हैं। उनके नाश्ते में दलिया, चना और कोई मौसमी फल जरूर शामिल होता है। इसके अलावा वो नाश्ते में अक्सर छाछ और पपीता लेना भी पसंद करते हैं। तथा कभी-कभी तो नाश्ते में वो ड्राइ फ्रूट्स भी लेते हैं। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खाने का समय-

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लंच का समय 2 बजे  हैं।  उनके खाने में रोटी, सब्जी, दाल, चावल और सलाद या खिचड़ी खाते हैं। इसके साथ ही सीएम योगी हमेशा सात्विक और सुपाच्य भोजन करते हैं। उनका डिनर रात 9 बजे से पहले हो जाता हैं। रात के खाने में सीएम योगी  2 रोटियां, दाल या हरी सब्जी खाते हैं। 

कब सोते हैं सीएम योगी आदित्यनाथ-

बताया जाता हैं कि साल 1994 में दीक्षा के बाद वो योगी आदित्यनाथ बन गए। योगी हिंदू युवा वाहिनी संगठन के संस्थापक भी हैं, जो कि हिंदू युवाओं का सामाजिक, सांस्कृतिक और राष्ट्रवादी समूह का हिस्सा हैं। वो दिन-भर इतना व्यस्त रहते हैं। कि वो रात में 11 बजे सोते हैं। 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

3,650FansLike
8,596FollowersFollow

Latest Articles